हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारत में अपनी 2020 Honda CRF1100L Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट्स की डिलीवरी शुरू कर दी है. भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट्स बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसमें पहला 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और दूसरा 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. दोनों ही मॉडल्स की कीमत क्रमश: 15.35 लाख रुपये और 16.10 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने इन्हें मार्च महीने में लॉन्च किया था. अपडेटेड Honda Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट की आखिरकार भारत में डिलीवरी शुरू हो गई है. HMSI ने हरियाणा के गुरूग्राम में अपने होंडा बिगविंग शोरूम में पहले ग्राहक को चाबी सौंपी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Gemopai इलेक्ट्रिक ने 44,000 रु की कीमत में पेश किया स्कूटर

अपने बयान में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "अपने प्रीमियम मोटरसाइकिल बिजनेस के BS6 युग की शुरुआत करते हुए होंडा ने इस साल मार्च में बिल्कुल नए 2020 Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट्स को लॉन्च किया है. हम एक सच्चे एडवेंचर लवर को पहली डिलीवरी देने की घोषणा करके खुश हैं. 2020 Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट्स 'कहीं भी जाओ' की भावना को एक कदम आगे ले जाता है. तो अफने बैग पैक करें और तैयार हो जाएं क्योंकि ट्रू एडवेंचर वापिस आ रहा है."

Bajaj Auto के इस प्लांट में 140 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई Africa Twin में सबसे बड़ा अपडेट इसके इंजन में हुआ है. इसमें अब 999 cc के बजाए 1,084 cc का इंजन दिया है और यह 7 फीसद ज्यादा टॉर्क और 6 फीसद ज्यादा पावर देता है. इंजन के बेसिक आर्किटेक्चर को बरकरार रखा गया है, लेकिन समानांतर-जुड़वां मिल कर एक लंबा स्ट्रोक प्राप्त करता है, 75.1 mm से 81.5 mm तक और इसमें 92 mm बोर समान रखे गए हैं. इसी वजह से यह 7,500 rpm पर 101 bhp की पावर और 6,250 rpm पर 105 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन अब हल्के एल्यूमीनियम सिलेंडर कवर और फिर से डिजाइन किए गए इंजन केसिंग के साथ आता है. इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का 2020 Africa Twin का वजन पुराने वेरिएंट के मुकाबले 2.5 kg हल्का है. वहीं ऑटोमैटिक DCT ट्रांसमिशन इंजन वाले वेरिएंट का वजन 2.2 किलोग्राम है.

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

ये कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही एक्सटेंड वारंटी

जुलाई महीने में इन बाइकों ने खीचा ग्राहकों का ध्यान