मुंबई पुलिस ने भेजा संजय राउत को समन, जानिए क्या है पूरा मामला?
मुंबई पुलिस ने भेजा संजय राउत को समन, जानिए क्या है पूरा मामला?
Share:

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की दिक्कत बढ़ गई हैं। मुंबई पुलिस ने रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग केस के मामले में संजय राउत को समन जारी किया है। अब संजय राउत को पुलिस के समक्ष हाजिर होना होगा। कोलाबा पुलिस स्टेशन की ओर से संजय राउत को समन जारी किया गया है।

आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को ही NCP के नेता एकनाथ खडसे ने रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग केस में अपना बयान दर्ज करवाया था। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि संजय राउत को पुलिस की ओर से समन कब दिया गया। संजय राउत को कब पुलिस स्टेशन में हाजिर होना होगा, इस दिनांक का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। समन प्राप्त होने के पश्चात् संजय राउत को कोलाबा पुलिस स्टेशन में हाजिर होना होगा। बता दे कि पुलिस के एक सीनियर अफसर की शिकायत पर IPS अफसर रश्मि शुक्ला के खिलाफ मार्च में कोलाबा पुलिस स्टेशन में इंडियन टेलीग्राफ एक्ट तथा भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई थी। शिकायत में इल्जाम लगाया गया कि रश्मि शुक्ला ने पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे तथा शिवसेना सांसद संजय राउत के नंबरों को निगरानी लिस्ट में डाला था।

साथ ही पुलिस ने कहा था कि कथित अवैध फोन टैपिंग तब हुई थी जब रश्मि शुक्ला राज्य खुफिया विभाग (SID) की प्रमुख थीं। शिकायत के मुताबिक, खडसे का मोबाइल 2019 में कथित तौर पर दो बार टेप किया गया था, जब वो भाजपा में थे। वो अक्टूबर, 2020 में NCP में सम्मिलित हो गए थे। अफसर ने कहा कि खडसे के अतिरिक्त, शिवसेना नेता संजय राउत का मोबाइल भी महा विकास अघाडी (MVA) सरकार के गठन के चलते नवंबर, 2019 में टैप किया गया था। उन्होंने कहा कि ACP (विशेष शाखा) की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर रश्मि शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यूपी के 9 लाख छात्रों को मिलेगी बड़ी सौगात, योगी सरकार बांटेगी टेबलेट और स्मार्टफ़ोन

'राज्य के संसाधनों पर पहला हक़ गरीबों का...', यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बड़ा बयान

पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -