'राज्य के संसाधनों पर पहला हक़ गरीबों का...', यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बड़ा बयान
'राज्य के संसाधनों पर पहला हक़ गरीबों का...', यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश सरकार में वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने गुरुवार को कहा कि राज्य के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने संकल्‍प पत्र के प्रत्येक वादे को पूरा करेगी। इसके साथ ही राज्य के आर्थिक प्रबंधन पर भी पूरा ध्‍यान देगी। सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जिससे ऐसा प्रतीत हो कि सरकारी खजाना लुटाया जा रहा है। 

उन्‍होंने यह बात बीते वित्‍तीय वर्ष में यूपी सरकार को मिले राजस्‍व का लेखा-जोखा सामने रखते हुए कही। वित्त मंत्री ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में 1 लाख 47 हजार 843 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। यह 2020-21 के मुकाबले 25 हजार 226 करोड़ अधिक है। इसके पहले 2020-21 में 122226 करोड़ रुपए राजस्‍व प्राप्त हुआ था। सुरेश खन्ना ने बताया कि राज्य को GST के मद में 9649 करोड़ रुपए, VAT के मद में 4945.24 करोड़ रुपए और आबकारी के मद में 6260.79 करोड़ रुपए ज्यादा राजस्‍व प्राप्त हुआ है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ऐसा कुछ नहीं करेगी जिससे वित्‍तीय प्रबंधन पर नकारात्‍मक प्रभाव पड़े।

इसके साथ ही सुरेश खन्ना ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कुछ सियासी दलों ने बिना सोच-विचार के जिस प्रकार से वादे किए और एजेंडा दिया वे बड़ी चुनौती थे। जनता ने उन पर विश्वास नहीं किया। जनता भाजपा के साथ रही। उसके संकल्‍प पत्र पर विश्वास किया। सरकार संकल्‍प पत्र का हर वादा पूरा करेगी। इसके साथ ही राज्‍य की वित्‍त व्‍यवस्‍था को भी मजबूत बनाए रखेगी।

पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार

'आज़ादी गौरव यात्रा' के जरिए सत्ता पाने की कोशिश, क्या ख़त्म होगा कांग्रेस के सत्ता का वनवास ?

यूपी में MLC चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, 9 अप्रैल हो मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -