पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार
पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार
Share:

नई दिल्ली: कश्मीरी पंडितों के वीभत्स नरसंहार और पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म बताने के बाद दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब केजरीवाल डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं और उन्होंने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहरना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। 

केजरीवाल ने कहा है कि उस समय देश में भाजपा समर्थित सरकार थी और जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ था, ऐसे में स्पष्ट हो जाता है कि कश्मीरी पंडितों पर अन्याय के लिए भाजपा जिम्मेदार है और इस घटना के 32 वर्षों बाद भी भाजपा इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कहती है। केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज ये लोग द कश्मीर फाइल्स को कर मुक्त करने की बात करते हैं, मगर उस समय जो हुआ था उसके लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार थी, उस घटना के बाद 32 वर्षों में 15 साल भाजपा ने केंद्र पर शासन किया है, मगर अभी तक कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। इससे जाहिर होता है कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार के लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि उस समय (कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार के समय) देश में भाजपा समर्थित सरकार थी और जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन था, गवर्नर भी भाजपा से ताल्लुक रखते थे। यही नहीं जम्मू कश्मीर में भी भाजपा ने गठबंधन में सरकार चलाई है। यदि भाजपा को सच में कश्मीरी पंडितों की चिंता थी तो इतना समय गुजर जाने के बाद भी उन लोगों का पुनर्वास क्यों नहीं किया गया।

यूपी में MLC चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, 9 अप्रैल हो मतदान

बैंक घोटाला मामले में उमर अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ीं, ED कर रही पूछताछ

दिल्ली में मीट बैन को लेकर सियासत तेज, अल्पसंख्यक आयोग ने तीनों MCD मेयर को नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -