PIF ने आरआरवीएल में 2.04% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेज पर किए हस्ताक्षर
PIF ने आरआरवीएल में 2.04% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेज पर किए हस्ताक्षर
Share:

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने कल घोषणा की कि सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी आरआरवीएल में 2.04% की इक्विटी हिस्सेदारी के लिए आरएस 9,555 करोड़ का निवेश करेगा। रिलायंस द्वारा जारी पीआर के अनुसार, यह निवेश आरआरवीएल को आरएस 4.587 लाख करोड़ रुपये के प्री-मनी इक्विटी मूल्य पर निर्भर करता है जो कि भारत की गतिशील अर्थव्यवस्था और होनहार खुदरा बाजार क्षेत्र में पीआईएफ की उपस्थिति को और मजबूत करेगा। आरआरवीएल में निवेश, रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल सेवाओं की सहायक कंपनी Jio प्लेटफॉर्म्स में 2.32% हिस्सेदारी PIF के पहले अधिग्रहण के बाद हुआ।

लेन-देन पीआईएफ की रणनीति के अनुरूप है, एक अग्रणी वैश्विक निवेशक के रूप में जो वैश्विक रूप से नवीन और परिवर्तनकारी कंपनियों में निवेश के एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ है और अपने संबंधित बाजारों में अग्रणी समूहों के साथ मजबूत भागीदारी विकसित करता है। भारत का खुदरा क्षेत्र दुनिया में सबसे बड़ा है और अपने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 10% से अधिक के लिए जिम्मेदार है जो सार्थक विकास क्षमता को प्रस्तुत करता है।

मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, ने कहा: "हम सऊदी अरब के साम्राज्य के साथ रिलायंस के साथ लंबे समय से संबंध रखते हैं। PIF सऊदी अरब के साम्राज्य के आर्थिक परिवर्तन के मामले में सबसे आगे है। मैं स्वागत करता हूं। रिलायंस रिटेल में एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में पीआईएफ और उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम 1.3 अरब भारतीयों और लाखों छोटे व्यापारियों के जीवन को समृद्ध करने के लिए भारत के खुदरा क्षेत्र को बदलने के लिए अपनी महत्वाकांक्षी यात्रा जारी रखते हैं।” इसमें कहा गया है, "यह निवेश सऊदी लोगों के लिए रिटर्न बनाने और सऊदी अरब के आर्थिक विविधीकरण के लिए पीआईएफ की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।" आरआरवीएल की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड भारत के सबसे बड़े, तेजी से बढ़ते खुदरा व्यापार का संचालन करती है, जो देश भर में अपने ~ 12,000 स्टोरों पर 640 मिलियन फुट के करीब है।

अमेरिकी चुनावी लड़ाई के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए कीमत

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 724 अंक चढ़ा, निफ्टी का रहा ये हाल

जैक मा के मुंह से निकला एक शब्द और हो गया ढाई लाख करोड़ का नुकसान, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -