अमेरिकी चुनावी लड़ाई के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए कीमत
अमेरिकी चुनावी लड़ाई के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए कीमत
Share:

भारत में सोने की कीमतें गुरुवार को बढ़ीं, पिछले दिन हुए घाटे को लगभग मिटा दिया। विश्लेषक के अनुसार, अगर चुनाव लड़ा जाता है, तो अल्पावधि में सोना बढ़ सकता है। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे स्पष्ट नहीं हैं क्योंकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने विस्कॉन्सिन में जीत हासिल की, जबकि अन्य युद्ध के मैदानों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लड़ रहे थे।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) में बुधवार को देखे गए 800 रुपये के सुधार के बाद सोने का वायदा दिन के दौरान 710 रुपये चढ़कर 51,530 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में, सोने की कीमतें हाजिर सोना के साथ 1,904.66 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर अपरिवर्तित रहीं, यहां तक कि चुनाव लड़े जाने की संभावना के रूप में। अनिश्चितता के समय में सोने का लाभ होता है क्योंकि निवेशक शेयर बाजारों में जोखिम के बजाय सुरक्षित-हेवन संपत्ति में धन रखना चाहते हैं।

अमेरिकी चुनाव के परिदृश्य के अनुसार, उम्मीदवारों में से किसी ने भी व्हाइट हाउस जीतने वाले 270 इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों को हासिल करने के लिए आवश्यक वोट हासिल नहीं किए हैं। बिडेन इस प्रकार अब तक 264 वोटों के साथ जीत के करीब जा रहे हैं, जबकि ट्रम्प के पास 214 वोट हैं। ट्रम्प की पार्टी ने कई मुकदमे दायर किए हैं और कई युद्ध के मैदानों में वोटों की वापसी का अनुरोध किया है, जिससे चुनाव परिणाम का सामना करना पड़ेगा।

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 724 अंक चढ़ा, निफ्टी का रहा ये हाल

जैक मा के मुंह से निकला एक शब्द और हो गया ढाई लाख करोड़ का नुकसान, जानिए पूरा मामला

ऋण स्थगन: सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण बैंकों को बाधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -