बैंक से लूटे 12 करोड़, बुर्का पहनकर छिपता रहा अल्ताफ शेख.., अब पकड़ाया
बैंक से लूटे 12 करोड़, बुर्का पहनकर छिपता रहा अल्ताफ शेख.., अब पकड़ाया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने ICICI बैंक से 12.20 करोड़ रुपए की नकद चोरी में शामिल मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस बीते ढाई महीने से आरोपी की खोज में थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी की शिनाख्त अल्ताफ शेख के रूप में की गई है और उसके पास से लगभग 9 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वारदात बीते 12 जुलाई को ठाणे के मनपाड़ा इलाके में स्थित ICICI बैंक में हुई थी। 

इसके साथ ही इस मामले में आरोपी की बहन नीलोफर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस को इन्ही आरोपियों से लूट की पूरी योजना के बारे पता चला और फिर अधिकारियों ने एक्शन लिया। मनपाड़ा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा है कि 'अल्ताफ शेख, मुंब्रा का निवासी है और बैंक में संरक्षक (कस्टोडियन) के तौर पर काम कर रहा था। बतौर संरक्षक, बैंक के लॉकर की चाबियां उसी के पास रहती थी। अधिकारी ने बताया कि अल्ताफ शेख ने चोरी की योजना एक साल पहले बनानी शुरू की थी, जिसमें उसने योजना के तहत सिस्टम की खामियों का समझा और उपकरण खरीदे।'

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि शेख ने बैंक की तिजोरी खोली, एसी डक्ट को बड़ा किया, कैश को कूड़ेदान में डाल दिया और इस दौरान उसने CCTV कैमरों के साथ छेड़खानी भी की। इस पूरे प्लान में अलार्म सिस्टम को निष्क्रिय करना भी शामिल था। बाद में जब बैंक की सिक्योरिटी मनी गायब निकली तो बैंक अधिकारियों ने छानबीन शुरू की। पुलिस ने बताया कि लूट के बाद अल्ताफ फरार हो गया और उसने खुद के रूप को बदल लिया। रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर मौकों पर वह अपनी पहचान छिपाने के लिए बुर्का पहना करता था। इसके साथ ही, उसने लूट के कुछ पैसे अपनी बहन नीलोफर के घर भी छिपा दिए थे, जिसे मामले में सह-अभियुक्त के रूप में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। अधिकारी ने बताया है कि शेख को सोमवार को पुणे से अरेस्ट किया गया। शेख से पहले उसकी बहन नीलोफर और तीन अन्य आरोपियों को पकड़ चुकी है। हालांकि, माना जा रहा है कि इस मामले में कुछ और लोग भी गिरफ्तार हो सकते हैं।

कॉकटेल पार्टी में हुआ 'खूनी खेल', देखकर सिहर उठा हर कोई

मां की गोद में बैठकर गरबा देख रही थी बेटी, आतिशबाजी के बिच चली गोली हुई मौके पर मौत

एडवाइजरी फर्म संचालक गिरफ्तार, किया था करोड़ो का फर्जीवाड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -