मुंबई में ईमारत का एक हिस्सा ढहा, NDRF ने 14 लोगों को किया रेस्क्यू

मुंबई: लॉक डाउन में भी हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, तमिल नाडु, छत्तीसगढ़ के बाद अब ताज़ा मामला महाराष्ट्र से सामने आया है। महाराष्ट्र में मुंबई के कांदिवली वेस्ट इलाके में सुबह 5 बजकर 13 मिनट पर ईमारत का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया। NDRF की टीम दुर्घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची और 14 लोगों को रेस्क्यू किया।

इस हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं जबकि बाकी किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। NDRF की टीम ने ऊपर की मंजिलों पर फंसे सभी 12 लोगों को और ग्राउंड फ्लोर पर फंसे 2 लोगों को बिल्डिंग के मलबे से सकुशल रेस्क्यू कर लिया है। अभी फिलहाल अन्य किसी फंसे हुए शख्स को बचाने के लिए तलाशी अभियान चल रहा है। अभी तक 2 घायल लोगों को अस्पताल में एडमिट  करवाया गया है। रेस्क्यू के लिए 4 फायर इंजन, 1 एम्बुलेंस के साथ NDRF की टीम मौके पर मौजूद हैं।

तक़रीबन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर डिजास्टर कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि कांदिवली वेस्ट में सबरिया मस्जिद के पीछे दीवार ढह गई है। इसके बाद अंधेरी में तैनात NDRF के इंस्पेक्टर सचिन नलवड़े अपनी टीम के साथ दौरान मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया।

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

आखिर काम शुरू करने के बाद कैसे मजदूरों की कमी पूरी कर पाएगी कंपनीयां ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -