मुंबई के इस युवक को गूगल में मिली नौकरी, सैलरी जानकर उड़ जाएंगे आपके होश...
मुंबई के इस युवक को गूगल में मिली नौकरी, सैलरी जानकर उड़ जाएंगे आपके होश...
Share:

मुंबई: कई बार फन या यूं कहे शौक के लिए किए गए कार्य भी व्यक्ति की किस्मत चमका देते हैं। कुछ इसी तरह का ही करिश्मा मुंबई के एक 21 वर्ष के युवक अब्दुल्ला खान के साथ हुआ। भले ही वो आईआईटी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा पास न कर पाए हों, किन्तु गूगल में उनको जो सैलरी पैकेज ऑफर किया गया है, उसका ख्वाब हर आईआईटियन देखता है। 

बाजार में तेजी के साथ ही रुपये में भी नजर आयी शानदार मजबूती

इस सप्ताह खान को गूगल के लंदन ऑफिस में जॉब की पेशकश मिली है। गूगल में उनका सैलरी पैकेज 1.2 करोड़ रुपये है। यह सैलरी पैकेज शहर के गैर आईआईटी इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रैजुएट हुए व्यक्ति को मिलने वाले पैकेज से लगभग 30 गुना अधिक है। आमतौर पर ऐसे छात्रों को 4 लाख रुपये वार्षिक का पैकेज मिलता है। श्री एल. आर. तिवारी इंजिनियरिंग कॉलेज, मीरा रोड के विद्यार्थी अब्दुल्ला खान को गूगल ने इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। उनकी प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर थी जो प्रोग्रामिंग से जुड़ी प्रतियोगिता का आयोजन करती है। उस साइट पर उपलब्ध अब्दुल्ला खान की प्रोफाइल गूगल के रिक्रूटर्स को पसंद आ गई और कंपनी ने उनका ऑनलाइन इंटरव्यू ले लिया। इसके बाद खान को इस माह के शुरू में गूगल के लंदन स्थित दफ्तर में फाइनल स्क्रीनिंग के लिए आने के लिए कहा गया। खान की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने सऊदी अरब में प्रारंभिक शिक्षा ली और 12वीं के बाद वे मुंबई आ गए थे। 

सप्ताह के अंतिम दिन, सेंसेक्स और निफ्टी ने किया तेजी का रुख

अब्दुल्ला खान के पैकेज में से 54.5 लाख रुपये वार्षिक तो उनकी बेसिक सैलरी है। इसके साथ थी 15 फीसदी बोनस और चार वर्षों तक के लिए 58.9 लाख रुपये के मूल्य का स्टॉक ऑप्शन शामिल है। फिलहाल वह बीई (कंप्यूटर साइंस) के फाइनल इयर का छात्र हैं। वह सितंबर में गूगल की साइट रिलायबिलिटी इंजिनियरिंग टीम का हिस्सा बनेंगे। 

खबरें और भी:-

अब आतंकी मसूद अज़हर को नहीं बचा पाएगा चीन, अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम

रिसर्च तकनीशियन के पद खाली, जानिए जरूरी योग्यता

NIT भर्ती : प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर सहित कई पद खाली, जानिए आवेदन का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -