अमेरिका ने 32 करोड़ का आतंकी मार गिराया
अमेरिका ने 32 करोड़ का आतंकी मार गिराया
Share:

अमेरिका: एक रिपोर्ट में यह ख़ुलासा किया गया है की अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में तहरीक ए तालिबान पाकिस्‍तान के प्रमुख और आतंकी सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाकर ड्रोन हमले द्वारा मार गिराया है. बता दें की इस आतंकी पर तक़रीबन 32 करोड़ का इनाम था.

 

बता दें की मुल्ला तहरीक-ए-तालिबान का प्रमुख आतंकी है.  उसने ही मलाला युसुफजई पर हमला करवाया था. माना जाता है की उसने 2010 में न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉयर में भी हमला करने का प्लान बनाया था, लेकिन वह विफल रहा. वह कई आतंकी साजिशों में शामिल रहा है. गौरतलब है कि इसी आतंकी समूह ने दिसम्बर 2014 में पेशावर के आर्मी स्कूल में हमला किया था, जिसमें करीब 150 लोगों की मौत हुई थी. इनमें 132 से ज्यादा बच्चे भी शामिल थे.

 

जानकारी देते हुए लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओ 'डोनेल ने  बताया कि अमेरिकी सेना द्वारा अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बॉर्डर क्षेत्र स्थित कुनार प्रांत में आतंकियों को ख़त्म करने के लिए 13 जून से ही अभियान चलाया जा रहा है. इस हमले के बाद अमेरिकी सेना ने आधिकारिक तौर पर वॉयस ऑफ अमेरिका से इसकी पुष्टि की है. यहाँ की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में मुल्‍ला फजलुल्‍लाह मारा गया है.

जानिए कौन सी नई तकनीक उपयोग होगी इस विश्वकप में

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर

रूस ने विश्वकप में किया बड़ी जीत से आग़ाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -