रूस ने विश्वकप में किया बड़ी जीत से आग़ाज़

Jun 15 2018 08:47 AM
रूस ने विश्वकप में किया बड़ी जीत से आग़ाज़

रूस: रूस में शुरू हो चुके  फीफा विश्व कप फुटबाल मेजबान रूस ने अपनी शानदार जीत के साथ आग़ाज़ किया. मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में 78,011 दर्शकों के बीच रूस ने सऊदी अरब को 5-0 के विशाल अंतर से मात देकर अपनी जीत का शानदार खाता खोला.  रूस की तरफ से डेनिस चेरीशेव ने सर्वाधिक दो गोल किए. बता दें की रूस फीफा रैंकिंग में 70वें स्थान पर काबिज है.

 

टूर्नामेंट का पहला गोल 12वें मिनट में यूरी गाजिंस्की ने किया, जबकि मैन आफ द मैच डेनिस चेरिशेव ने हाफटाइम से ठीक पहले 43वें मिनट में गोल करके टीम की बढत दोगुनी कर दी. सऊदी अरब की टीम शुरुआत से ही मुकाबले से बाहर नजर आई क्योंकि उसका गेंद पर नियंत्रण देखने को नहीं मिला. अतिरिक्त समय में अलेक्जेंडर गोलोविन ने गोल करके रूस की 5-0 से जीत पर मुहर लगा दी.

 

38 साल पहले ओलंपिक के बाद अपनी धरती पर सबसे बड़े खेल आयोजन की मेजबानी कर रहे रूस ने अपेक्षा के अनुरूप शुरूआत करते हुए पूरे मैच में दबाव बनाये रखा. करीब 80000 दर्शकों और राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन की मौजूदगी में लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किये.

IND vs AFG टेस्ट : धवन-विजय के शतक, भारत ने पहले दिन ठोके 347 रन

भारत-अफगान टेस्ट अपडेट: बारिश ने रोका खेल, चाय तक भारत 248/1

भारत-अफगान ऐतिहासिक टेस्ट: भारत 186/1

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App