डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर
डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर
Share:

न्यूयॉर्क: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर डॉनल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन पर वित्तीय अनियमितता के संबंध में मुकदमा दायर किये जाने का फैसला गुरुवार को न्यू यॉर्क प्रांत ने किया. न्यू यॉर्क प्रांत ने डॉनल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन पर ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान को फायदा पहुंचाने, ट्रंप को निजी और व्यावसायिक लाभ पहुंचाने और गैर-सरकारी संगठनों की बुनियादी वैधानिक जिम्मेदारियों का उल्लंघन करने के आरोपों के साथ याचिका दायर की है.

याचिका में ट्रंप और उनके बेटे बेटियों से  2.8 अरब डॉलर वापस लौटाने के साथ साथ फाउंडेशन को बंद करने की मांग की गए है. साथ ही ये भी कहा गया है कि ट्रंप पर न्यू यॉर्क के किसी सामाजिक सरोकार वाले संगठन में अगले दस सालो तक शामिल न किये जाये.


इस खबर के बाद डॉनाल्‍ड ट्रंप ने टि्वटर पर लिखा कि न्‍यू यॉर्क के डेमोक्रेट्स उन पर मुकदमा करने के लिए कुछ भी करेंगे, वे इस मामले को यहीं नहीं रुकने देंगे. इसके अलावा ट्रंप फाउंडेशन ने भी आरोपों का खंडन करते हुए न्‍यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल पर आरोप लगाया कि उन्होंने राजनीतिक फायदे के लिए उनके 1.7 मिलियन डॉलर रुपये का फंड अटकाए रखा. मामला बेहद गंभीर हो चला है जिससे ट्रंप की देश और विदेश में साख पर बट्टा लगने का खतरा है.  

ट्रंप ने किया अमरीका के सबसे बड़े दुश्मन का नाम उजागर

अच्छी नींद लीजिए, अब खतरा नहीं-ट्रंप

किम-ट्रंप की शिखर वार्ता से अमरीकी विशेषज्ञ नाखुश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -