अलवर मुद्दे पर संसद में हंगामा, सरकार ने दिया जवाब
अलवर मुद्दे पर संसद में हंगामा, सरकार ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली : गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी नहीं होने दी जाएगी। सरकार इन बातों का समर्थन नहीं करती है। यदि ऐसा होता है तो सरकार कार्रवाई करती है। यह बात केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राज्यसभा में कही। दरअसल वे कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह के आरोपों का जवाब दे रहे थे। दिग्विजय सिंह ने राजस्थान के अलवर के घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए कहा था कि यहां पर गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी हो रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर एक व्यक्ति को पीट दिया गया था। यहाँ कुछ लोगों ने इन लोगों ने 15 संदिग्ध गौ तस्करों के साथ मारपीट की। इन लोगों को इतना पीटा गया कि एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसे लेकर दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में जमकर विरोध किया। ऐसे में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वे इस तरह का किसी भी घटना का समर्थन नहीं करते हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की रिपोर्ट आने तक अलवर मसले पर चर्चा नहीं की जाएगी। इन लोगों के पास गौ परिवहन के दस्तावेज प्राप्त होने की बात भी सामने आई थी। मगर इस मामले में विरोधियों ने सरकार का विरोध किया।

उधर लोकसभा में शिवसेना के सांसदों ने हंगामा किया। दरअसल शिवसेना सांसदों ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार सांसदों की परेशानी की ओर ध्यान नहीं दे रही है। शिवसेना सांसदों ने इस मामले में हंगामा किया और एयरलाईन स्टाफ के व्यवहार और सांसद रवींद्र गायकवाड़ा को लेकर चर्चा की। गौरतलब है कि सांसद रवींद्र गायकवाड़ आज सदन में मौजूद रहे।

शिवसेना सांसद पर एयर इंडिया स्टाफ को चप्पल मारने का आरोप है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने लोकसभा को अवगत कराया है। पुलिस ने लोकसभा को एफआईआर से जुड़ी रिपोर्ट सौंपी है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक संसद सत्र के बाद सांसद रवींद्र गायकवाड़ को क्राइम ब्रांच जांच के लिए नोटिस भेज सकती है।

दूसरी ओर माना जा रहा है कि राज्यसभा में भोजनावकाश के बाद भी हंगामा हो सकता है दरअसल सांसदों द्वारा जीएसटी बिल पर चर्चा की जाएगी, जिसे लेकर राज्यसभा में हंगामा होने के आसार हैं।

संसद सत्र के बाद मोदी मन्त्रिमण्डल में बदलाव संभव

EVM मसले पर राज्यसभा में हंगामा, EC स्वीकार की केजरीवाल की चुनौती

आखिर मुलायम ने मोदी के कान में क्या कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -