कोरोना वैक्सीन पर संदेह करने वाले विपक्षी नेताओं को 'नकवी' ने घेरा, कही ये बात
कोरोना वैक्सीन पर संदेह करने वाले विपक्षी नेताओं को 'नकवी' ने घेरा, कही ये बात
Share:

मुंबई: मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा है कि कुछ निराश राजनेता भारत में निर्मित कोरोना टीकों की प्रभावशीलता पर संदेह जता रहे हैं। कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा भारत बायोटिक की वैक्सीन को आपात इस्तेमाल की स्वीकृति पर संदेह जाहिर किए जाने की पृष्ठभूमि में नकवी का यह बयान सामने आया है। 

दरअसल, इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा था कि कोवैक्सीन को समय से पहले हर झंडी दे दी गई है और यह खतरनाक हो सकता है। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए स्वास्थ्य मंत्री से स्पष्टीकरण मांगा थ। दक्षिण मुंबई में भारतीय हज समिति और हज समूह के आयोजकों की एक बैठक का नेतृत्व करने के बाद नकवी ने कहा कि नाकाम और हताश राजनेताओं ने इससे पहले कोरोना महामारी के दौरान मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर भी सवाल खड़ा किया था।

इस पर नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने महामारी के वक़्त में हर जरूरतमंद शख्स को राहत पहुंचाने के लिए असरदार तरीके से काम किया है। नकवी ने कहा कि मोदी ने महामारी के खिलाफ जंग की अगुवाई की है। पीएम मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकट को अवसर में तब्दील कर दिया। उन्होंने 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन मुहैया कराया। आठ करोड़ से अधिक परिवारों को गैस सिलेंडर मुहैया कराया। 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 1,500 रुपये जमा कराए गए। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 10 करोड़ से अधिक किसानों को 19,000 करोड़ रुपये दिए गए।

बेरोज़गारी में फिर No-1 बना हरियाणा, कांग्रेस नेता हुड्डा का दावा

जापान 14 क्षेत्रों में कुशल श्रमिकों को देगा नया निवास स्थान

लद्दाख विवाद पर अमेरिका की टिप्पणी से तिलमिलाया चीन, बोला- किसी का दखल बर्दाश्त नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -