लद्दाख विवाद पर अमेरिका की टिप्पणी से तिलमिलाया चीन, बोला- किसी का दखल बर्दाश्त नहीं
लद्दाख विवाद पर अमेरिका की टिप्पणी से तिलमिलाया चीन, बोला- किसी का दखल बर्दाश्त नहीं
Share:

बीजिंग: लद्दाख बॉर्डर पर जारी विवाद को लेकर अमेरिका द्वारा की गई टिप्पणी पर अब चीन तिलमिला गया है. चीन की तरफ से बयान दिया गया है कि भारत-चीन के मामले में कोई तीसरा पक्ष दखल ना दे. बुधवार को भारत में चीन के एंबेसडर सुन वीदोंग ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि, ‘अमेरिका की तरफ से चीन को लेकर दिए गए बयान को हमने देखा. भारत और चीन के बॉर्डर विवाद पर किसी तीसरे पक्ष की तरफ से दखल का हम घोर विरोध करते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि अमेरिका के दूसरे मुल्कों से संबंध किसी चिन्हित देश को टारगेट ना करें.’

दरअसल, भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर की विदाई हो रही है. बीते दिन उन्होंने अपने विदाई वक्तव्य में भारत और अमेरिका की दोस्ती का उल्लेख किया. इसी दौरान उन्होंने लद्दाख मुद्दे पर बयान दिया था.  केनेथ जस्टर ने कहा कि गत वर्ष से अब तक के बीच भारत ने चीन के संभावित खतरे का सामना किया, इस पूरे समय में अमेरिका हमेशा ही भारत के साथ मजबूती से खड़ा रहा. हालांकि, भारत को अमेरिका का कितना सहयोग चाहिए था, ये उन्हीं पर निर्भर रहा.

अमेरिका के निवर्तमान राजदूत ने कहा कि अमेरिका उन देशों में शामिल है, जो भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ जंग और अन्य मुद्दों पर हमेशा साथ खड़ा रहता है. ऐसे में दोनों देशों का साथ दुनिया के लिए बेहद अहम है.

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -