बेरोज़गारी में फिर No-1 बना हरियाणा, कांग्रेस नेता हुड्डा का दावा
बेरोज़गारी में फिर No-1 बना हरियाणा, कांग्रेस नेता हुड्डा का दावा
Share:

चंडीगढ़: बेरोजगारी को लेकर विपक्ष ने फिर से हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है। एक ओर जहां सरकार रोजगार देने के दावे करती है, तो दूसरी ओर विपक्ष आंकड़े लेकर सामने आ जाता है। राज्य की भाजपा-जजपा गठबंधन वाली सरकार पर कांग्रेस के एकमात्र राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने निशाना साधा है।

उन्होंने सेंटर फार मानीटरिंग इंडियन इकोनामी (CMII) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हवाले से कहा है कि हरियाणा एक बार फिर बेरोजगारी में नंबर वन बन गया है। दीपेंद्र के मुताबिक, दिसंबर माह की रिपोर्ट के आधार पर हरियाणा में 32.5 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। इसका मतलब है कि राज्य में प्रत्येक तीन में से एक हरियाणवी बेरोजगार है। ये पूरे देश की औसत बेरोजगारी दर से लगभग चार गुणा अधिक है। बीते कई दिनों से लगातार किसानों के बीच पहुंच रहे कांग्रेस संसदीय दल के पूर्व उप नेता दीपेंद्र हुड्डा ने बेरोजगारी के मसले पर सीएम मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से जवाब देने के लिए कहा है।

दीपेंद्र ने कहा कि लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए हरियाणा मूल के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार की गारंटी देने का कानून लाने का ड्रामा किया गया। उन्हों ने कहा कि यह कानून उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिनकी तनख्वाह 50 हजार रुपये से कम है। अब इस कानून को कोर्ट में चुनौती दे दी गई है। सरकार को पहले से पता था कि ऐसा होगा। इसलिए झूठी वाहवाही लूटने के लिए युवाओं के साथ छल किया दिया गया। 

जापान 14 क्षेत्रों में कुशल श्रमिकों को देगा नया निवास स्थान

लद्दाख विवाद पर अमेरिका की टिप्पणी से तिलमिलाया चीन, बोला- किसी का दखल बर्दाश्त नहीं

भिवंडी में दुर्व्यवहार करने वाले रिटर्निंग अधिकारी को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -