टीवी से बॉलीवुड तक में धमाल मचा चुकीं हैं मृणाल ठाकुर

टीवी इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने वाली मृणाल ठाकुर का आज जन्मदिन है। आज मृणाल अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। मृणाल ने 16 साल की उम्र में स्टार प्लस के शो ‘मुझसे कुछ कहती हैं खामोशियां’ से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की थी। इस शो के बाद वह एकता कपूर के लोकप्रिय टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ में बुलबुल का रोल निभाकर घर-घर मशहूर हुई थीं। आज भी लोग मृणाल को बुलबुल के नाम से जानते हैं। वैसे टीवी के कई शोज में काम करने के बाद मृणाल ने बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ाए और उन्होंने सबसे पहले तबरेज नूरानी की फिल्म ‘लव सोनिया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mrunal Thakur (@mrunalthakur)

इस फिल्म को वुमन ट्रैफिकिंग पर बनाया गया था और फिल्म में उन्होंने फ्रीडा पिंटो, डेमी मूर के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। इस फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई थी और इस फिल्म के बाद में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन्होंने डेब्यू के लिए इस फिल्म को ही क्यों चुना था। दरअसल, वे अपनी एक्टिंग स्किल दिखाना चाहती थीं। जी दरअसल मृणाल ने इसे सबसे अच्छा मौका माना था, ताकि उन्हें फिल्म ऑडिशन के मौके मिल सकें। वहीँ इसके बाद, एक्ट्रेस ने फिल्मों के लिए कई ऑडिशन दिए और उनसे कई बार कहा गया कि वे बॉलीवुड में जगह नहीं बना सकती हैं, क्योंकि वे टेलीविजन की एक्ट्रेस लगती हैं।

हालाँकि इसके बाद भी मृणाल ने इन आलोचनाओं को खुद पर हावी नहीं होने दिया और अपनी कोशिश जारी रखी। वैसे मृणाल को पॉपुलरिटी तब मिली जब ऋतिक रोशन के साथ उन्होंने फिल्म ‘सुपर 30’ में काम किया। इस फिल्म के जरिये एक्ट्रेस हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं। इस फिल्म के बाद नेटफ्लिक्स की हॉरर एंथोलॉजी ‘घोस्ट स्टोरीज’ में भी उन्होंने अभिनय किया। आखिरी बार उन्हें फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ में डॉ अनन्या प्रभु के रोल में देखा गया।

मुंबई पुलिस पर गहना ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- 'उन्होंने राज और एकता का नाम लेने के लिए कहा'

क्या कर रही है केरल की सरकार? लगातार पांचवें दिन मिले 20 हजार से अधिक केस

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -