प्रणव मुखर्जी को आज सांसद विदाई देंगे
प्रणव मुखर्जी को आज सांसद विदाई देंगे
Share:

नई दिल्ली : दो दिन बाद रिटायर हो रहे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सांसदों की ओर से आज विदाई दी जाएगी. संसद के सेंट्रल हॉल में विदाई कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बता दें कि प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होने में अब सिर्फ दो दिन शेष हैं. नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति के विदाई के मौके पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन विदाई भाषण देंगी. इसके अलावा राष्ट्रपति को स्मृति चिन्ह के साथ सभी सांसदों के हस्ताक्षर वाली पुस्तक भी दी जाएगी. प्रणब मुखर्जी के सम्मान में एक चाय पार्टी भी होगी.

गौरतलब है कि पूर्व शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में डिनर पार्टी रखी थी . प्रधानमंत्री ने प्रणब मुखर्जी को स्मृति चिन्ह भेंट किया.इस आयोजन में नव-निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मोदी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता सम्मिलित हुए थे.प्रणब मुखर्जी की विदाई के बाद 25 जुलाई को रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति भवन में स्वागत होगा .इसी दिन रामनाथ कोविंद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शपथ ग्रहण कर भारत के 14वें राष्ट्रपति बनेंगे.

यह भी देखें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा एक पिता की तरह रखा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका ख्याल

मोदी के डिनर में नीतीश भी आमंत्रित, बन सकते हैं नए समीकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -