मोदी के डिनर में नीतीश भी आमंत्रित, बन सकते हैं नए समीकरण
मोदी के डिनर में नीतीश भी आमंत्रित, बन सकते हैं नए समीकरण
Share:

पटना: राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के अवसर पर शनिवार को दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित डिनर में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया है . वे इस डिनर में शामिल होंगे. पीएम से इस मुलाकात में कुछ नए समीकरण बनने के भी कयास लगाए जा रहे है.

 इस डिनर में नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं के अलावा अन्‍य पार्टियों के उन नेताओं को भी न्योता दिया गया है जिन्‍होंने राष्‍ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद का समर्थन किया. खास बात यह है कि तेजस्वी मामले के बाद इस डिनर में सभी निगाहें नीतीश कुमार पर ही रहेंगी क्योंकि बिहार के महागठबंधन के खिलाफ जाकर बिहार के पूर्व राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद को समर्थन देने वाले नीतीश कुमार से लालू आदि खफा है .नीतीश कुमार मंगलवार को राष्ट्रपति कोविंद के शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे.

बता दें कि इस डिनर से नए राजनीतिक समीकरण बनने के कयास लगाए जा रहे हैं.नीतीश कुमार बिहार में लालू यादव के परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच को लेकर असहज हैं. वहीं महागठबंधन को लेकर भी तनाव है. नीतीश कुमार ने  तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा है. जबकि लालू यादव नीतीश के इस फैसले से नाराज हैं. तनाव खत्म करने के लिए कांग्रेस मध्यस्थता करना चाहती है.

जबकि दूसरी ओर नीतीश कुमार के मौजूदा रुख से वे बीजेपी और मोदी के करीब होते दिखाई दे रहे हैं.बीजेपी तो पहले ही बिहार सरकार को बाहर से समर्थन देने की पेशकश कर चुकी है. इन हालातों में नए समीकरण बनने से इंकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी देखें

जदयू को तेजस्वी के जवाब का इंतजार, हालात जस के तस

महागठबंधन को मिली सांसे, नीतीश से मिलने के बाद टला तेजस्वी का इस्तीफा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -