लाल किले से विजय चौक तक सांसदों ने निकाली तिरंगा बाइक रैली
लाल किले से विजय चौक तक सांसदों ने निकाली तिरंगा बाइक रैली
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रियों और युवा सांसदों सहित संसद के कई सदस्यों ने आज (3 अगस्त) दिल्ली में एक बाइक रैली में भाग लिया, जो आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐतिहासिक लाल किले से निकली थी।

इस कार्यक्रम में सड़कों पर तिरंगे और सांसदों के साथ पहियों पर एक सामाजिक संदेश भेजने के साथ-साथ नागरिकों के बीच देशभक्ति की भावना को मजबूत करने की कोशिश की गई।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुगलकालीन लाल किले से बाइक चलाकर कार्यक्रम में भाग लेने के बाद इंडिया गेट के पास संवाददाताओं से बातचीत की। 

कई केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और युवा नेताओं ने एक साथ आकर ऐतिहासिक लाल किले से बाइक रैली शुरू की, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि 'हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उन्हें याद कर रहे हैं', और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि इस आजादी-का-अमृत-महोत्सव में, हम राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करेंगे, और भारत के गौरव को मजबूत करें, "उन्होंने कहा।

हिमाचल प्रदेश जिले हमीरपुर का प्रतिनिधित्व करने वाले लोकसभा के चौथे कार्यकाल के सदस्य ठाकुर युवा मामलों और खेलों के प्रभारी भी हैं।

संस्कृति मंत्रालय द्वारा मंगलवार को बड़े पैमाने पर "तिरंगा उत्सव" उत्सव के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के एक दिन बाद "हर घर तिरंगा" मोटरसाइकिल रैली आयोजित की गई थी।

तिरंगा उत्सव के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से दुनिया को दिखाने के लिए "हर घर तिरंगा" अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लेने का आग्रह किया कि भारत "नींद से ऊपर उठा है" और "महान" शक्ति बनने के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के तहत तेजी से प्रगति कर रहा है। 

मृत माँ को जिन्दा समझ रहा था बच्चा, कई घंटों शव से लिपटा रहा... रुला देगी ये कहानी

'भाजपा में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस और TRS के कई विधायक..', BJP का दावा

लोगों के टॉयलेट से सड़ गया पूरा पुल! सफाई में कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -