सांसद कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समन से बच नहीं सकते: उपराष्ट्रपति
सांसद कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समन से बच नहीं सकते: उपराष्ट्रपति
Share:

नई दिल्ली: भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि संसद सदस्य (सांसद) आपराधिक मामलों में कानून प्रवर्तन द्वारा बुलाए जाने से बच नहीं सकते हैं, चाहे सत्र चल रहा हो या नहीं।

उपराष्ट्रपति बिडेन की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शिवसेना सांसद संजय राउत और पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी से जुड़े धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है।

" सांसद आपराधिक स्थितियों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा बुलाए जाने से बच नहीं सकते हैं। कानून का पालन करने वाले लोगों के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम कानून और अदालती प्रणाली का सम्मान करें, "एम वेंकैया नायडू ने आज संसद के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में यह बयान दिया। 18 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू हुआ और यह 12 अगस्त को खत्म होगा।

कांग्रेस अक्सर कीमतों में वृद्धि और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में वृद्धि पर सवाल उठाती रही है। इन चिंताओं पर कांग्रेस के सांसद संसद के भीतर और बाहर दोनों जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हो रहे हैं जब कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े एक मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है।

चॉल के पुनर्निर्माण में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में एक अगस्त की आधी रात के तुरंत बाद प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को भी हिरासत में ले लिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने पश्चिम बंगाल के मंत्री और अब निलंबित टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी से जुड़े स्थानों से 50 करोड़ से अधिक नकद और अघोषित संपत्ति भी जब्त की है।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को राहुल गांधी को एक 'झूठे गांधी' के रूप में संदर्भित किया, जिनकी विचारधारा भी भाजपा द्वारा कांग्रेसी पर सबसे मजबूत हमलों में से एक में "नकली" थी, जो वर्तमान में संघीय स्तर पर सत्ता में है।

जोशी ने संसद के आधार पर संवाददाताओं से कहा, 'राहुल गांधी का किसी भी तरह से महात्मा गांधी से संबंध नहीं है। वह एक गांधी धोखेबाज, या "नकली" है। यह भी एक झूठी विचारधारा है।

जाना था समस्तीपुर, कहीं और पहुंच गई ट्रेन, चौंकाने वाला है मामला

पड़ोसी संग भागी 2 बच्चों की मां, बुरा हुआ मासूमों का हाल

संदिग्ध स्थिति में हुई राजस्व कर्मचारी की मौत, पत्नी पर लगा हत्या का आरोप

पार हुई क्रूरता की हदें! दहेज के लिए पति ने पिलाया पत्नी को एसिड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -