जाना था समस्तीपुर, कहीं और पहुंच गई ट्रेन, चौंकाने वाला है मामला
जाना था समस्तीपुर, कहीं और पहुंच गई ट्रेन, चौंकाने वाला है मामला
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गई। हुआ यूं कि अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन मार्ग भटक गई। एक्सप्रेस ट्रेन को समस्तीपुर जाना था, मगर उसे हाजीपुर की तरफ भेज दिया गया। हालांकि, स्टेशन से 2 किमी आगे जाने के पश्चात् ड्राइवर को रूट गलत लगा, तब उसने ट्रेन को रोककर स्टेशन मास्टर से चर्चा की, तो बड़ी गलती का एहसास हुआ।  

कहा जा रहा है कि सोनपुर रेल मंडल के बछवारा जक्शन पर कार्यरत सहायक स्टेशन मास्टर की लापरवाही से अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन की दिशा बदल गई, मगर ट्रेन चालक की सूझ-बूझ की वजह से बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। इस घटना से बछवारा जंक्शन पर कार्यरत पदाधिकारी एवं रेलकर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। मिल रही खबर के मुताबिक, ट्रेन संख्या (15653) अमरनाथ एक्सप्रेस बृहस्पतिवार की सुबह गुवाहाटी से चलकर जम्मू तवी की तरफ जा रही थी। यह ट्रेन बरौनी रेलवे जंक्शन से खुलने के बाद बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के रास्ते समस्तीपुर रेलवे जंक्शन होते हुए जम्मूतवी को जाती है, मगर बछवारा रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक की लापरवाही की वजह से ट्रेन विद्यापतिनगर हाजीपुर लाइन पर चली गई। जब आउटर ऑफ सिग्नल पार किया तो रेलवे चालक को लगा कि हम रास्ता भटक गए हैं, तत्पश्चात, चालक ने ट्रेन रोक कर बछवारा के कंट्रोल रूम से संपर्क किया। तब पता चला कि समस्तीपुर स्टेशन की जगह हाजीपुर जंक्शन की तरफ गाड़ी जा रही थी।

स्टेशन अधीक्षक ने अपने उच्च पदाधिकारी से संपर्क कर ट्रेन को दोबारा वापस बछवारा जंक्शन पर बुलाया, जहां से समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। जब इस बात की खबर यात्रियों को लगी, तो उनके बीच अफरा तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। अमरनाथ एक्सप्रेस अहले प्रातः 5:15 पर बछवाड़ा रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म से निकली। वहीं, लगभग 6 बजे तक ट्रेन को वापस बछवारा जंक्शन पर लाया गया तथा पुनः समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के आगमन, वापस लौटाने एवं दोबारा समस्तीपुर के लिए रवाना करने में लगभग 45 मिनट की देरी हुई। इस सिलसिले में सोनपुर रेल मंडल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि सहायक स्टेशन मास्टर ने गलत रूट दे दिया था। इस कारण ड्यूटी पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार एवं सूरज कुमार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है तथा पूरी घटना की तहक़ीकत की जा रही है। मामले की जानकारी होते ही रेल के पदाधिकारी बछवारा जंक्शन पहुंचकर तहकीकात में जुट गए हैं। 

पड़ोसी संग भागी 2 बच्चों की मां, बुरा हुआ मासूमों का हाल

संदिग्ध स्थिति में हुई राजस्व कर्मचारी की मौत, पत्नी पर लगा हत्या का आरोप

पार हुई क्रूरता की हदें! दहेज के लिए पति ने पिलाया पत्नी को एसिड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -