गर्मी और उमस से बेहाल हुआ MP, बारिश को लेकर IMD ने दी ये अपडेट
गर्मी और उमस से बेहाल हुआ MP, बारिश को लेकर IMD ने दी ये अपडेट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 25 सितंबर के पश्चात् से ही बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। बारिश नहीं होने के कारण तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। बृहस्पतिवार को राज्य के 31 जिलों में तापमान 30 डिग्री के पार रहा। इधर मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 4-5 सितंबर से बारिश का दौर शुरु हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में मानसून का नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इस सिस्टम के एक्टिव होने के पश्चात् राज्य में 4-5 सितंबर से बारिश का दौरे शुरु हो जाएगा। वर्षा का यह दौर 18 से 19 सितंबर तक जारी रहा सकता है। इधर बृहस्पतिवार को लोकल सिस्टम एक्टिव होने के कारण बृहस्पतिवार को सागर में बारिश हुई। 24 घंटे के चलते सागर में सवा इंच बारिश दर्ज की गई है। भोपाल, नर्मदापुरम, आगर मालवा में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है। 

इधर बारिश की खेंच होने के कारण गर्मी अपना असर दिखा रही है। बृहस्पतिवार को राज्य के 31 जिलों में तापमान 30 डिग्री से 37 डिग्री तक पहुंच गया। ग्वालियर एवं सीधी में तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि भोपाल, बैतूल, दतिया, गुना, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, टीकमगढ़, उमरिया एवं मलाजखंड में पारा 30 डिग्री पर रहा। 

बारिश नहीं होने के कारण जिलों में बारिश का आंकड़ा थम गया है। बारिश के मामले में अभी नरसिंहपुर जिला ही टॉप पर चल रहा है। नरसिंहपुर में 41 इंच वर्षा अब तक रिकार्ड की जा चुकी है, जबकि सिवनी में 37, मंडला-जबलपुर में 35, डिंडोरी में 34 इंच वर्षा रिकार्ड की गई है। इंदौर, अनूपपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, शहडोल, उमरिया, रायसेन एवं नर्मदापुरम में 28 इंच, दमोह, कटनी, निवाड़ी, बैतूल, भिंड, हरदा, रतलाम, सीहोर और विदिशा में बारिश का आंकड़ा 24 इंच तक पहुंचा है।

केंद्र सरकार का नया आदेश, इन अफसरों को दिल्ली में ही रहने को कहा

भाभी के साथ देवर ने शर्मनाक हरकत, पति को पता चला तो पत्नी ने उठा लिया ये कदम

इस यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा BJP का इतिहास, इस चैप्टर को किया बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -