MP के इन जिलों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, IMD ने जारी किया अलर्ट
MP के इन जिलों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: इन दिनों मध्य प्रदेश में मौसम बेहद विचित्र बना हुआ है. कई जिलों में चिलचिलाती धूप ने लोगों को बहुत परेशान किया, तो वहीं कुछ स्थान पर तेज हवाओं और बारिश का दौर देखने को मिला. राज्य के कुछ भागों में तेज गर्मी का दौर देखने को मिला, जिससे तापमान उछाल भरते दिखाई दिया. वहीं भोपाल, इंदौर एवं सागर संभाग में वर्षा एवं तेज हवाओं का दौर देखने को मिला. मौसम विभाग राज्य में बने इस प्रकार के मौसम की वजह से पश्चिमी विक्षोभ के नए-नए सिस्टम को बता रही है.

पिछले 24 घंटे में राज्य के 3 जिले खजुराहो, नौगांव एवं ग्वालियर देश के 10 सबसे गर्म शहरों में सम्मिलित रहे, जहां गर्म हवाओं एवं लू का दौर चला. इसके चलते इन जिलों का तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच बना रहा. इन जिलों के साथ ही छतरपुर, भिंड. मुरैना जिले में भी गर्म हवा एवं लू चलते की संभावना है. वहीं विदिशा और अनूपपुर में तेज वर्षा के साथ राज्य के कई जिलों में हल्की वर्षा का दौर देखने मिला है. राजधानी भोपाल, इंदौर, सागर, अशोकनगर एवं दमोह में भी कई जगह वर्षा दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में खजुराहो सबसे गर्म जिला रहा, जो कि देश का पांचवा सबसे गर्म शहरों में रहा. यहां का अधिकतम तापमान अपने सारे रिकॉर्ड तोड़े हुए 45.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

वहीं, इसके अलावा नौगावं एवं ग्वालियर में भी तापमान कुछ मिलता-जुलता ही रहा. नौगावं देश में सातवें स्थान पर रहा, जहां तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं ग्वालियर दसवें स्थान पर रहने के साथ 44.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने इन जिलों के साथ ही छतरपुर, भिंड. मुरैना जिले में भी गर्म हवा एवं लू चलते की संभावना जताई है. राज्य में राजधानी भोपाल से सटे विदिशा एवं अनूपपुर में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई. वहीं, राजधानी भोपाल, इंदौर, सागर, अशोकनगर एवं दमोह में भी कई जगह हल्की वर्षा दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए भोपाल, सागर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, निवाड़ी, सिवनी, मंडला, टीकमगढ़, बालाघाट, डिंडौरी एवं नरसिंहपुर जिलों में तेज हवाओं के साथ वर्षा के आसार व्यक्त किए हैं.

जयमाला पहनाने के बाद दुल्हन को छोड़ लौट गई बारात, जानिए पूरा मामला

PM चेहरे के सवाल पर बोले शरद पवार- 'मैं चुनाव लडूंगा ही नहीं'

बैंगलोर, मुरादाबाद, मुंबई, मेरठ में दंगे हुए, इन सबकी जिम्मेदार कांग्रेस - मौलाना मदनी का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -