जयमाला पहनाने के बाद दुल्हन को छोड़ लौट गई बारात, जानिए पूरा मामला
जयमाला पहनाने के बाद दुल्हन को छोड़ लौट गई बारात, जानिए पूरा मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक शादी कार्यक्रम के दौरान दुल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई, फिर सभी का आशीर्वाद लिया और फिर अचानक मंडप से बारात वापस हो गई। लड़की के पिता ने समझाने का प्रयास किया मगर दूल्हे के परिजन रुकने को तैयार नहीं हुए। लड़की के पिता की शिकायत पर ठाकुरगंज पुलिस ने दूल्हा सहित 5 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूल्हा व उसके भाई के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की है। वहीं अन्य अपराधियों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया, लड़की के पिता ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी बेटी की शादी इंटौजा के सुभाषनगर निवासी मानवेन्द्र के साथ तय थी। शनिवार को बारात ठाकुरगंज स्थित एक मैरिज हाल में आई थी। बारात का अपनी हैसियत से बढ़कर स्वागत किया। दुल्हा- दुल्हन ने एक दूसरे का जयमाल पहनाया। सभी लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया। शादी को लेकर बेटी एवं परिवार के सभी लोग बेहद खुश थे। तत्पश्चात, दहेज में एक लाख न प्राप्त होने पर लड़के वालों ने शादी तोड़ दी। मंडप से बारात वापस लेकर लौट गए। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर दुल्हा मानवेन्द्र पिता, योगेश, धीरेन्द्र, शैलेन्द्र व संदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस मामले में दुल्हा मानवेन्द्र व उसके भाई के खिलाफ 151 में शांति भंग की कार्रवाई की गई है। देर रात फेरे की तैयारी चल रहा थी। 

वही इस बीच दूल्हा मानवेंन्द्र अचानक गायब हो गया। कई बार बुलाने के पश्चात् भी वह मंडप में फेरे लेने के नहीं आया। बहुत खोजने के पश्चात् वह अतिथि गृह के बाहर शराब के नशे में मिला। उसे किसी प्रकार मंडप में लाया गया। मंडप में आते ही मानवेन्द्र दहेज में एक लाख रुपये प्राप्त होने के बाद शादी करने की बात बोलने लगा। उसके पिता योगेश, भाई धीरेन्द्र, शैलेन्द्र व उसका साथी फोटोग्राफर संदीप भी दहेज में 1 लाख रुपये रुपये देने की जिद पर अड़ गए। बहुत मिन्नत के पश्चात् भी वह बिना रुपये मिले शादी करने को तैयार नहीं हुए। मानवेन्द्र व उसके घरवालों से विनती की तो गाली गलौज कर मारपीट करने लगे। लड़की के पिता ने बताया कि वह प्राइवेट गाड़ी चलाकर अपना और परिवार का जीवन यापन कर रहे हैं। तिलक में 16 हजार रुपये व एक मोटरसाइकिल दहेज में दी थी। शादी वाले दिन लगभग एक हजार लोग जुटे थे। अपनी हैसियत से बढ़कर उन्होंने शादी के दिन व्यवस्था की थी। तत्पश्चात, अचानक दूल्हा व उसके परिवार वाले 1 लाख रुपये मांगने लगे। जिसकी वह व्यवस्था वो नहीं कर सके। जिससे उसकी बेटी की शादी टूट गई।

बैंगलोर, मुरादाबाद, मुंबई, मेरठ में दंगे हुए, इन सबकी जिम्मेदार कांग्रेस - मौलाना मदनी का बड़ा दावा

अचानक बारातियों पर चढ़ गई कार, 4 की मौत, कई हुए लहूलुहान

गंगा नदी में राफ्टिंग के दौरान गो प्रो कैमरे के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -