इस राज्य में जल्द शुरू होगी फिल्म और सीरियल की शूटिंग
इस राज्य में जल्द शुरू होगी फिल्म और सीरियल की शूटिंग
Share:

भोपाल: लॉकडाउन के चलते  फिल्म की शूटिंग्स भी बंद पड़ी हुई थी. लेकिन अब मध्यप्रदेश में शूटिंग फिर से शुरू होने जा रही है. प्रदेश की खूबसूरत लोकेशन्स पर एक बार फिर से फिल्म्स, सीरियलस एवं वेब सीरिज की शूटिंग जल्द ही शुरू हो सकेगी, इसके लिए मध्यप्रदेश पर्यटन निगम की ओर से फिल्मस एवं सीरियलस की शूटिंग के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है. 

दरअसल, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा ने इस बारें में बताया कि इस एडवाइजरी में भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक नियम बना दिए गए है. हालांकि शासन द्वारा वक्त-वक्त पर संशोधित दिशा-निर्देश के साथ ही इस एडवाइजरी में भी संशोधन किया जाएगा. इस एडवाइजरी को पब्लिक डोमेन में दिया गया है. शूटिंग के लिए बहुत सारे फिल्मस और सीरियल प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स काफी वक्त से कॉन्टेक्ट करके शूटिंग की अनुमति चाह रहे थे, वे अब टूरिज्म बोर्ड द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करते हुए शूटिंग शुरू की जा सकते है. 

बता दें की इसके लिए स्थानीय जिला प्रशासन को सूचित करने के साथ ही अलग निर्देश देने पर उनका पालन करते हुए शूटिंग रिज्यूम की हो सकती है. निश्चित तौर पर प्रदेश में शूटिंग प्रारंभ होने से आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलाने वाला है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार का मौका मिल पाएगा. इसके अलावा मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के फिल्म फैसिलिटेशन सेल ने एडवाइज़री गाइडलाइन्स "टू री-स्टार्ट'' फिल्म शूटिंग इन मध्यप्रदेश’ जारी की हुई है. इस गाइडलाइन के मुताबिक शूटिंग में भाग लेने वाले लोगों को हेल्थ डिक्लेरेशन फॉर्म ‘एनेक्जर-ए’ (ANNEXURE ‘A’) भरना अनिवार्य होगा.

भोपाल की सड़कों पर फिर चलेगी बसें, 22 रूट पर बने 11 नए रूट

बड़ी खबर: दिल्ली में आज से खुलेंगे लालकिला और कुतुबमीनार

बजाज ऑटो की फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 250 कर्मचारी निकले संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -