भोपाल की सड़कों पर फिर चलेगी बसें,  22 रूट पर बने 11 नए रूट
भोपाल की सड़कों पर फिर चलेगी बसें, 22 रूट पर बने 11 नए रूट
Share:

भोपाल: कोरोना के चलते सड़कों पर बस दौड़ना भी बंद हो गई थी. अब स्तिथि को देखते हुए सब कुछ धीरे-धीरे खोला जा रहा है. वहीं शहर के दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वालों की सुविधा के लिए भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) 11 नए रूट पर 300 बसें शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए अमृत योजना के द्वारा सलैया जैसे इलाकों तक इन बसों का चलाया जाएगा. इस बारें में संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने  भोपाल बीसीएलएल के अधिकारियों को शहर के दूर क्षेत्रों के रहवासियों को इसका अधिकतम लाभ पहुंचाने के आदेश दे दिए है. 

वहीं पूरे भोपाल में 22 रूट पर 300 नई बसें शुरू होने वाली है. इनमें शहर के दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ते हुए 11 नए रूट शामिल किए जायेंगे. कियावत ने आदेश दे दिए है कि शहर के वे दूरस्थ क्षेत्र और कॉलोनी जिनमें सार्वजनिक परिवहन के साधन अवेलेबल नहीं हैं, उनके रहवासियों को इसका लाभ पहुंचाया जाना चाहिए. वहीं, कोलार, होशंगाबाद रोड, रायसेन रोड, बैरसिया जैसे क्षेत्रों, कलोनी में बस का शुरुआती केंद्र रखा जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें की इस योजना के तहत जाट खेड़ी, भौरी, संस्कार उपवन कोलार, सेमर, बरनाला, दानिश कुंज, टीबी अस्पताल, जागरण लेकसिटी, गांधी नगर, बैरसिया, एलएनसीटी, कृष्णा हाइट बैरागढ़ चीचली और सलैया जैसे क्षेत्र के लिए लाभ होगा. इसका अलावा बीसीसीएल के पीआरओ संजय सोन ने बताया कि अमृत योजना में शहरी परिवहन को उच्चस्तरीय और सुलभ बनाने की पहल है. टेंडर भरे जा चुके हैं. कंपनी और ऑपरेटर का चयन होना अभी बाकी है.

यहां पर कोरोना ने मचाया आतंक, तीन गलियों में मिले 33 नए संक्रमित

भोपाल के इस अस्पताल को हफ्तेभर में बना दिया जाएगा 240 बिस्तरों का कोरोना वार्ड

पेड़-पौधो की उचित जानकारियों द्वारा, बदला जा सकता देश का स्वरूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -