'समानता की बात करते हैं तो अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाए...', महिला सांसद ने राज्यसभा में की मांग
'समानता की बात करते हैं तो अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाए...', महिला सांसद ने राज्यसभा में की मांग
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ही संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का आगाज़ हुआ है. इस दौरान राज्यसभा में नामित सदस्य सोनल मानसिंह ने सदन के पटल से अंंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस मनाए जाने की मांग रखी.  राज्यसभा सांसद और जानी मानी नृत्यांगना सोनल मानसिंह जब अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बोलने के लिए खड़ी हुईं तो उन्होंने कहा कि हम समानता की बात करते हैं. इसलिए वह सदन के जरिए अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस मनाने की भी मांग करती हैं. 
 
वहीं, उच्च सदन में चर्चा के दौरान शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हमने 24 साल पहले ये शुरुआत की थी कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाकर 33 फीसद तक लेकर जाएंगे. मगर अब उन्हें लगता है कि इस टारगेट को बढ़ाकर 50 फीसद कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि महिलाएं देश की आबादी का 50 फीसद हैं तो उनका प्रतिनिधित्व भी इतना होना चाहिए. उन्होंने पार्टियों से आग्रह किया कि इस संबंध में दलगत राजनीति से ऊपर आकर काम करने की आवश्यकता है.

राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सदन की महिला सदस्यों को बोलने के लिए विशेष अवसर दिया. इस पर चर्चा की शुरुआत छत्तीसगढ़ से सांसद छाया वर्मा ने की. उनके बाद सरोज पांडेय, सोनल मानसिंह, प्रियंका चतुर्वेदी, डॉक्टर फौज़िया खान और डॉक्टर अमी याज्ञिक ने भी सदन के समक्ष अपना पक्ष रखा.

अमेजन इंडिया ने बेंगलुरु में अमेजन फूड डिलिवरी सर्विस को और भी बढ़ाया

बंगाल के फाइल फोल्डर से लेकर असम के गमछे तक, 'महिला दिवस' पर पीएम मोदी ने की ये ख़ास खरीदारी

एक बार फिर सोने के दामों में आई गिरावट, जानें क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -