एक बार फिर सोने के दामों में आया उछाल, जानें क्या है आज का भाव
एक बार फिर सोने के दामों में आया उछाल, जानें क्या है आज का भाव
Share:

सोने-चांदी के रेट में पिछले कई दिनों से आ रही गिरावट पर आज ब्रेक लगता हुआ नज़र आ रहा है।  सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी के भाव एक बार फिर बढ़ने लगे है। आज यानी सोमवार 8 मार्च को 24 कैरेट सोना 209 रुपये महंगा होकर 44725 रुपये पर खुला। वहीं, चांदी की चमक भी आज बढ़ गई है।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार आज चांदी  714 रुपये प्रति किलो की मजबूती के साथ 65842 रुपये पर शुरू हुई। जहां तक 23 कैरेट सोने के भाव की बात है तो आज यह 44546 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बेचा जा रहा है। वहीं, 22 कैरेट सोना 40968 रुपये और 18 कैरेट सोने का भाव 33544 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ चुका है।  जंहा इस बात का पता चला है कि इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी इस रेट और आपके शहर के भाव में 500 से 1000 रुपये का अंतर देखने को मिला है।

रेट देशभर में सर्वमान्य: जानकारी के लिए बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है। हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी (GST) शामिल नहीं किया गया है। सोना खरीदते-बेचते वक़्त आप IBJA के रेट का हवाला दिया जा चुका है इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य की जानकारी दे रहे  है। सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर देखने को मिल सकता है।

राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक Olivier Dassault की हेलीकाप्टर हादसे में मौत, राष्ट्रपति मैक्रों ने जताया शोक

Google ने महिला कृषि श्रमिकों का समर्थन करने के लिए 500,000 रु का दिया अनुदान

जम्मू और लद्दाख में मौसम ने बदली करवट, पहाड़ी क्षेत्र से लेकर मैदान तक हुई बर्फ ही बर्फ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -