शिवपुरी से एक और मामला सामने आया, 23 वर्षीय युवक को हुआ कोरोना

Mar 26 2020 05:06 PM
शिवपुरी से एक और मामला सामने आया, 23 वर्षीय युवक को हुआ कोरोना

शिवपुरी: मध्य प्रदेश में एक और कोरोना का मामला सामने आया है. जिले की खनियांधाना तहसील का समीर अली (23) कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. समीर 16 मार्च को हैदराबाद से आया था. मिली जानकारी के मुताबिक, 23 वर्षीय युवक मोहम्मद समीर खनियांधाना में एक परचून की दुकान चलाता है. वह व्यवसाय के सिलसिले में हैदराबाद गया था और 16 मार्च को संपर्क क्रांति से लौटा था. संपर्क क्रांति से उत्तर प्रदेश के झांसी में उतरने के बाद बस से शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील अपने घर पहुंचा था. जब इसकी हालत बिगड़ी तो 24 को समीर की स्क्रीनिंग कराई गई, जिसमें कोरोना के लक्षण पाए गए. डॉक्टरों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था. गुरुवार को आई रिपोर्ट में समीर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसे जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. तीन दिन के अंदर शिवपुरी में कोरोना पॉजिटिव का दूसरा मामला है. पहला पॉजिटिव 24 मार्च को ही मिला था. अब ग्वालियर में एक और शिवपुरी में दो मामले हो गए हैं।

शिवपुरी की न्यू शिव कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव दीपक शर्मा के संपर्क में आए लोगों की नॉन टच थर्मामीटर से गुरुवार को स्क्रीनिंग की गई है. यहां पर 12 घरों में 63 लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वारैंटाइन किया गया है. कोरोना संक्रमित दीपक शर्मा के पिता, मां और बहन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. वहीं मोहम्मद समीर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है.

बता दें की शिवपुरी में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में समीर की ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग को मिल गई है. ग्वालियर के मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है. अब इसी आधार पर दूसरे मरीजों को ट्रेस किया जाएगा. इसके साथ ही गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और ग्वालियर के सीएमएचओ को इन तीनों मरीजों के के मूवमेंट को ट्रेस करने को कहा गया है. ताकि तीनों मरीजों के संपर्क में आए लोगों की की मेडिकल जांच की जा सके और उन्हें जरूरी इलाज देने के साथ क्वारेंटाइन किया जा सके.

लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर में दिखी लापरवाही, सड़कों पर उतरे लोग

इलाज के दौरान दो संदिग्ध मरीजों की हुई मौत

8.23 करोड़ रुपए की लागत से नेहरू पार्क को किया जाएगा विकसित