'ऑनलाइन गेम्स' पर पाबंदी लगाने की तैयारी, इस राज्य में आएगा एक्ट
'ऑनलाइन गेम्स' पर पाबंदी लगाने की तैयारी, इस राज्य में आएगा एक्ट
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ऑनलाइन गेम गंभीर मुद्दा है। फायर गेम के चलते दुखद मामले सामने आ रहे हैं। इन पर रोक लगाने के लिए हम ऑनलाइन गेम्स का एक्ट एमपी में लेकर आ रहे हैं, जिसका ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। बेहद शीघ्र ही इसको मूर्त रूप देने वाले हैं। बुधवार को ही भोपाल में 5वीं के विद्यार्थी ने फांसी लगाकर जान दे दी। अभिभावकों का कहना है कि बच्चा फ़ोन में फ्री फायर गेम खेलने का आदी था।

वही गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फ्री फायर समेत तमाम ऑनलाइन गेमिंग से हो रही बच्चों की खुदखुशी जैसी घटनाओं को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार शीघ्र ही आनलाइन गेमिंग नियंत्रण कानून लागू करने जा रही है। इसका प्रारूप तैयार कर लिया गया है।विधानसभा के फरवरी-मार्च 2022 में प्रस्तावित बजट सत्र में इसे पेश किया जाएगा। क़ानून अमल में आने पर ऑनलाइन गेमिंग संचालित करने वाली कंपनियों पर एक्शन लिया जा सकेगा।

वही बुधवार को ही भोपाल के बजरिया थाना इलाके के शंकराचार्य नगर में रहवासी 11 साल के सूर्यांश ओझा ने घर में फांसी लगा ली थी। सूर्यांश को फ्री फायर गेम खेलने लत लग गई थी। वह दादा के फ़ोन में फ्री फायर गेम खेलता था। इससे खफा होकर कई बार परिवार वाले उसे डांट भी लगा चुके थे। पुलिस को अवसर पर कोई सुसाइड नोट नहीं प्राप्त हुआ है। पुलिस तहकीकात में गेम की आदत की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि परिवार वालों की नाराजगी की वजह से सूर्यांश छुपकर गेम खेलता था।

बच्चे को गोद में उठाकर भाग रहा था अपराधी, तभी पहुंचे पिता और फिर...

सामूहिक बलात्कार, फिर प्राइवेट पार्ट पर नुकीली चीज़ से कई वार.., राजस्थान में दरिंदगी की हदें पार

नौकरी की खोज में महाराष्ट्र से इंदौर आया था परिवार, घर में मिला मां-बेटे का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -