4 साल तक पत्नी को रखा कमरे में बंद, इस गंभीर बीमारी का हुई शिकार
4 साल तक पत्नी को रखा कमरे में बंद, इस गंभीर बीमारी का हुई शिकार
Share:

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में एक महिला को उसके पति तथा ससुरालवालों ने 4 वर्ष तक बंधक बनाकर रखा। केवल घर के काम के लिए उसे बाहर निकालते तथा फिर बंद कर देते। इतना ही नहीं खाने-पीने के लिए रूखा-सूखा दिया जाता है। 4 वर्ष तक वह कमरे में घुट-घुटकर रही। इस कारण उसे टीबी (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई है। महिला की आयु केवल 25 वर्ष है, मगर चेहरे से दोगुनी आयु की लगती है। महिला ने अब पति एवं ससुरालवालों के विरुद्ध मारपीट, दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस उसके पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है, जबकि महिला के पति ने इल्जामों को गलत बताया है। 

जानिए क्या है पूरा मामला?
रामाजी का पुरा निवासी सोनिया की शादी परिजनों की मंजूरी से 14 जनवरी 2018 को सुनारों की बगिया कटीघाटी निवासी गुलफाम खां के साथ सम्मेलन से हुई थी। गुलफाम किसी दुकान पर काम करता था। शादी होने के पश्चात् भी सोनिया की मां ने उसे एक गाड़ी दी थी। पति ने दहेज में प्राप्त हुई गाड़ी बेच दी। अब वह सोनिया से मायके से दूसरी बाइक दिलाने की मांग करने लगा। विरोध करने पर उसे पीटने भी लगा। हद तो तब हो गई, जब सोनिया को एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लगा। प्रातः घर के काम के लिए उसे बाहर निकाला जाता था। तत्पश्चात, कमरे में बंद कर देता तथा शाम को काम से लौटने के पश्चात् फिर बाहर निकालता। सभी काम समाप्त होने के पश्चात् फिर कमरे में बंद कर दिया जाता। लगभग 4 वर्षों से यही स्थिति थी। इस के चलते उसको दो बच्चे हुए, मगर सोनिया की स्थिति में जरा भी परिवर्तन नहीं आया। सोनिया पर पति के जुल्म की इंतहा यहां भी समाप्त नहीं हुई। उसे तकरीबन चार वर्षों तक बंधक बनाकर रखा तो गया ही साथ ही खाने के लिए रूखी-सूखी रोटी दी जाती थी।

वही आहिस्ता-आहिस्ता कमरे में सोनिया घुटने लगी तथा पोषण नहीं प्राप्त होने से उसे टीबी (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई। इस बीमारी का उपचार कराने के बदले सोनिया को उसका पति, तांत्रिक, बाबा एवं हकीम के पास दिखाता रहा। इन कुछ वर्षों में उसकी यह स्थिति हो गई है कि टीबी अंतिम स्टेज पर आ गई है। 25 वर्षीय सोनिया अब दिखने में 50 वर्ष की लगने लगी है। सोनिया की मां ने किसी प्रकार अपनी बेटी को बाहर निकाला। तत्पश्चात, मामले की शिकायत बहोड़ापुर थाना में की गई। पुलिस ने अपराधी पति गुलफाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं अपराधी गुलफाम ने पत्नी की इस स्थिति के लिए उसको ही जिम्मेदार ठहराया।

FB पर दो लड़कों के बीच हुआ प्यार, शादी के लिए एक ने करा लिया लिंग परिवर्तन... लेकिन ...

MP: मंदिर में हो रही थी बाहर चल रहे लात-घुसे, जानिए पूरा मामला

MP: संबंध बनाने के बीच हुआ झगड़ा तो पत्नी ने काट दिया पति का प्राइवेट पार्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -