MP: आज रात 8 बजे से बंद होंगे बाजार, शादी समारोह में शामिल होंगे केवल इतने लोग

Nov 21 2020 02:31 PM
MP: आज रात 8 बजे से बंद होंगे बाजार, शादी समारोह में शामिल होंगे केवल इतने लोग

भोपाल: बीते दिनों ही MP में कोरोना के मरीज बढ़ने से नए फैसले लिए गए हैं। जी दरअसल अब राजधानी में बाजार रात 8 बजे से ही बंद होंगे और शराब की दुकानें रात 10 बजे बंद हो जाएंगी। इसी के साथ जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बना दिया जाएगा। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने भोपाल सहित पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है जो आज रात से प्रभावी हो जाएगा।

इसके अलावा यह भी तय हो चुका है कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के लिए सख्ती होगी। कहा जा रहा है हॉल में समारोह हो या खुले स्थान पर मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रोटेम स्पीकर ने यह भी कहा कि 'हमने सभी से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की अपील की जाएगी।' बीते शुक्रवार को शिवराज सरकार के निर्णय के बाद आज यानी शनिवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करके कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सुझाव मांगे गए थे।

इस दौरान आज विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई है और इस बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए। इस दौरान यह फैसला लिया गया कि बाजार में शनिवार से दुकानें रात 8 बजे बंद हो जाएगी। जी दरअसल भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि, 'हम भी शहर के व्यापारी संघों के निर्णय ये सहमत हैं। हनुमानगंज, जुमेराती, जनकपुरी स्थित थाेक किराना बाजार में भी दुकानें रात 8 बजे बंद हाेंगी।'

कितने आए कोरोना केस: बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1528 नए मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, तथा भोपाल, जबलपुर, सागर, सतना, खंडवा में एक-एक मरीज की मौत होने की खबर है।

10 लाख बार देखा गया काजल राघवानी और पवन सिंह का ये भोजपुरी गाना

निधि झा के संग पवन सिंह ने लगाए ठुमके, मिलें करोड़ो व्यूज

मोनालिसा की अदाओं ने लुटा पवन सिंह का दिल, देंखे वीडियो