केदारनाथ मंदिर के पीछे भरभराकर गिरे बर्फ के पहाड़, इंटरनेट पर वायरल हुआ VIDEO
केदारनाथ मंदिर के पीछे भरभराकर गिरे बर्फ के पहाड़, इंटरनेट पर वायरल हुआ VIDEO
Share:

देहरादून: उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 के शुभारंभ होने के साथ ही तीर्थ यात्रियों का भारी आंकड़ा दर्शन करने को पहुँच रहा है। गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरीनाथ समेत चारों धामों में भक्तों की भारी भीड़ है। केदारनाथ धाम को दर्शन को पहुंचे तीर्थ यात्रियों की आज बृहस्पतिवार को फिर सांसे अटक गईं।

केदारानाथ मंदिर के पीछे एक बार फिर से हिमस्खलन हुआ है। हिमस्खन को देखते ही भक्त चौंकने हो गए थे। केदारनाथ मंदिर के पीछे बर्फ के पहाड़ के भरभराकर गिरते हुए धाम के आसपास उपस्थित तीर्थ यात्रियों ने इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि, राहत की बात रही कि हिमस्खलन से मंदिर या फिर किसी भी तीर्थ यात्री को कोई हानि नहीं हुई है। इधर, केदारनाथ में इस वर्ष कई बार एवलांच आ चुके हैं। कहा जा रहा है कि ऐसे एवलांच हिमालय की पहाड़ियों में आते रहते हैं। बृहस्पतिवार प्रातः केदारनाथ मंदिर के ठीक पीछे अचानक हिमस्खलन होने से बर्फ का सफेद गुब्बारा उठ गया जिससे यात्री एवं स्थानीय कारोबारियों में दहशत फैल गई।

लगभग 10 मिनट बाद यह स्वयं ही स्पष्ट हो गया, जिस पर यहां उपस्थित व्यक्तियों ने राहत की सांस ली। बताया गया कि केदारनाथ मंदिर से तकरीबन 2 से 3 किलोमीटर दूरी पर बर्फ की पहाड़ी से बड़ी मात्रा में हिमखंड टूट गए, जिससे यहां पर बर्फ के गुब्बारे उठ गए। केदारनाथ धाम से पैदल चलने वाले तीर्थयात्रियों ने इस घटना को देखा। वही अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। 

'धर्मांतरण के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार है...', आखिर क्यों ऐसा बोले IAS नियाज खान?

दमोह स्कूल में निकला मस्जिद तक का गुप्त रास्ता, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

संजय राउत को मिली गोली से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -