Share:
'धर्मांतरण के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार है...', आखिर क्यों ऐसा बोले IAS नियाज खान?
'धर्मांतरण के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार है...', आखिर क्यों ऐसा बोले IAS नियाज खान?

भोपाल: मध्य प्रदेश काडर के एक IAS अफसर नियाज खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि धर्मांतरण के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार है तथा वहीं से इसकी शुरुआत हुई। नियाज खान ने मुसलमानों को शकाहार अपनाने एवं गौरक्षक बनने की भी सलाह दी है। नियाज खान का ट्वीट वायरल होने के पश्चात् अब उन्होंने अपनी बात को विस्तार से समझाया है। मीडिया से चर्चा में नियाज खान ने धर्मांतरण सहित कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा है।

नियाज खान ने कहा, 'धर्मांतरण ठीक नहीं है। धर्मांतरण की शुरुआत बॉलीवुड से हुई, जहां बड़े-बड़े फिल्मी स्टार्स ने हिंदुओं को मुसलमान बनाया, वहां आज भी ऐसा हो रहा है। धर्मांतरण गलत है क्योंकि हम एक धर्म को बाकी से ऊपर मानते हैं तथा दूसरे धर्म को इसे अपनाने को बोलते हैं, यह सोचकर कि दूसरे छोटे हैं। वास्तव में यह बहुत गलत है। हमारा देश लोकतांत्रिक है तथा यहां सभी धर्म बराबर हैं। हम कैसे कह सकते हैं कि शादी के पश्चात् कोई मेरे धर्म को स्वीकार कर ले। दोनों को अपने धर्म का पालन करना चाहिए। आगरा उन्हें इतना प्यार है तो दोनों को अपने धर्म का पालन करना चाहिए। मैं मानता हूं कि धर्मांतरण ठीक नहीं है।' 

वही जब उनसे पूछा गया कि क्या बॉलीवुड इसके लिए जिम्मेदार है तो नियाज खान ने कहा, '100 प्रतिशत बॉलीवुड ही जिम्मेदार है। बॉलीवुड हमारे देश में रोल मॉडल है, लोग फिल्मी सितारों को भगवान जैसा मानते हैं। लोग पश्चिमी संस्कृति की नकल करते हैं, फिल्मों में नग्नता और अश्लीलता के दृश्य दिखाए जाते हैं जो हमारी संस्कृति एवं युवा पीढ़ी को नष्ट कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि बॉलीवुड को हॉलीवुड की नकल नहीं करनी चाहिए तथा देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना चाहिए। नियाज खान ने कहा कि इसलिए बॉलीवुड को कसने की आवश्यकता है कि वह साधु या संन्यासी की भांति मार्गदर्शक शक्ति के तौर पर काम करे।

संजय राउत को मिली गोली से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

केरल से आगे बढ़ा मानसून, जल्द मालवा निमाड़ में देगा दस्तक

'पोस्टर लगाने वालों को ठोक देना चाहिए...', कोल्हापुर विवाद पर बोले संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -