आतंकी के निशाने पर कुलभूषण की माँ और पत्नी
आतंकी के निशाने पर कुलभूषण की माँ और पत्नी
Share:

नई दिल्ली: कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) सुनवाई कर रहा है. पाकिस्तान ने उन्हें ये कहकर सजा सुनाई थी कि जाधव रॉ एजेंट हैं और जासूसी करने के लिए पाकिस्तान में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. जबकि इस मुद्दे पर भारत का पक्ष है कि कुलभूषण जाधव नेवी के रिटायर्ड ऑफिसर हैं और अब उनका भारत सरकार से कोई संबंध नहीं है. वो ईरान में अपना व्यापार कर रहे हैं.

इन सब के बीच पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने उनकी मां और पत्नी इस्लामाबाद पहुंच गई हैं. पाक विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि उनके देश ने भारत को, मौत की सजा पाए कैदी जाधव तक कूटनीतिक पहुंच प्रदान कर दी है. आसिफ ने कहा कि जाधव और उनकी पत्नी के बीच मुलाकात के दौरान भारत के उप उच्चायुक्त साथ रहेंगे. उन्होंने कहा, ''अगर भारत हमारी जगह होता तो ऐसी रियायत नहीं देता.'' भारत में, अधिकारियों ने पाकिस्तानी मंत्री की टिप्पणी को कोई खास तव्वजो नहीं देते हुए कहा कि राजनयिक सिर्फ जाधव के परिवार के साथ रहेंगे और इसे कूटनीतिक पहुंच नहीं कहा जा सकता है.

साथ ही जाधव को राजनयिक मदद दिए जाने पर भारत ने पाकिस्तान का के दावे को खारिज कर दिया है. पाकिस्तान के अधिकारियों ने आज कहा, ''उन्होंने विदेश मंत्रालय कार्यालय में शार्प शूटरों को तैनात किया है''. पाकिस्तान सरकार ने एयरपोर्ट से तीन रास्ते बनाए है. सुरक्षा के इंतज़ामात पुख्ता है क्योकि सूत्रों के अनुसार आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है.

अटल बिहारी वाजपेयी के दौर का मेट्रो हो रहा विकसित - पीएम नरेंद्र मोदी

इस फिटनेस मॉडल ने किया इंस्टाग्राम पर सभी को क्रिसमस विश

यात्रियों ने की एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा शिकायतें

स्टोरी सुनकर सोता है जेनिफर का डॉगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -