मोसुल में आईएसआईएस के खिलाफ इराक का अभियान हुआ तेज

नई दिल्ली - आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ इराक सेना का अभियान लगातार तेज होने से आईएस के आंतकियों पर इराकी फौज भारी पड़ती नजर जा रही है. हालाँकि आईएस के आतंकियों से भी कड़ी चुनौती मिल रही है, फिर भी आईएस के लड़ाकों के पीछे हटने की खबर है.

मिली जानकारी के अनुसार इराकी सेना ने मोसुल शहर को चारों तरफ से घेर लिया है और इराकी सेना लगातार मोसुल शहर की ओर बढ़ रही है. हालाँकि आईएस के आतंकियों से भी कड़ी चुनौती मिल रही है. भीषण जंग के बीच इराकी फौजियों ने यहां के कई गांवों को आईएस के चंगुल से आजाद करा लिया है. बता दें कि मोसुल को आईएसआईएस का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है और इराकी सेना के ताजा हमले में आईएसआईएस को भारी नुकसान होने की खबर है और आईएसआईएस के लड़ाके लगातार पीछे हटते जा रहे हैं.

दोनों पक्षों की ओर से की जा रही  गोलाबारी के बीच बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पलायन कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार प्रभावित इलाके से अबतक 7 हजार से ज्यादा लोग दूसरी जगह चले गए हैं. आने वाले दिनों में ये आंकड़ा और भी बढ़ने की सम्भावना है. उम्मीद यही की जा रही है कि हालात सामान्य होने पर सभी लोग दोबारा वापस अपने घर लौट आएंगे.

जहरीली गैस ने किया लोगों को बेदम, मास्क पहन कर लड़ रहे सैनिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -