जहरीली गैस ने किया लोगों को बेदम, मास्क पहन कर लड़ रहे सैनिक
जहरीली गैस ने किया लोगों को बेदम, मास्क पहन कर लड़ रहे सैनिक
Share:

इराक : इराक में आईएसआईएस से लड़ाई के दौरान सेना के जवानों और अन्य लोगों को जहरीली गैसों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हें कि बड़े पैमाने पर लोग जहरीली गैस के शिकार हो रहे हैं। जहरीली गैस के धुंए से बचने के लिए मोसुल के समीप बसे पर अमेरिकी सैनिकों को मास्क पहनकर अपना अभियान चलाना पड़ रहा है। समाजचार एजेंसी राॅयटर्स के अनुसार करीब 1000 लोगों को श्वसन संबंधी परेशानियां हो रही हैं।

इराकी कमांडर ने न्यूज़ एजेंसी एएफपी को जानकारी दी और कहा कि ज़हरीली हवा के चलते दो नागरिकों की मौत हो गई। यह मौत संभवतः दम घुटने से हुई थी। दरअसल इराक़ी बल क़ाराक़ोश कस्बे में दायर हो गया है। मोसुल से करीब 32 किलोमीटर दूर यह क्षेत्र है। ऐसे में यहां पर आईएसआईएस की शक्ति अधिक मानी जा रही है लेकिन फिर भी यहां पर सेना अपना प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि इस तरह के आधुनिक तरीकों से सेना और नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्अन कार्टर बगैर किसी पूर्व घोषणा के इराक़ की राजधानी बरगदाद पहुंचे। जहां पर वे मोसुल में तथाकथित इस्लामिक स्टेट के विरूद्ध होने वाली लड़ाई की जानकारी लेंगे। इराक़ में 4800 से भी अधिक अमेरकी सैनिक और करीब 100 विशेष कमांडो नियुक्त हैं। क़राक़ोश में ईसाई जनसंख्या काफी मात्रा में है ऐसे में इन लोगों पर आईएसआईएस के हमले का खतरा बढ़ गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -