फार्म यूनियन ने मानसून सत्र के दौरान संसद के बाहर रोजाना धरने की घोषणा की
फार्म यूनियन ने मानसून सत्र के दौरान संसद के बाहर रोजाना धरने की घोषणा की
Share:

नई दिल्ली: पिछले साल बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने कथित तौर पर 4 जुलाई, 2021 को कहा कि वे अपना विरोध तेज करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेताओं ने आगामी मानसून सत्र की पूरी अवधि के दौरान राजधानी में अपने प्रदर्शन और संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को सिंघू सीमा पर अपनी आम सभा की बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा कि रिपोर्टों के अनुसार, मानसून सत्र के दौरान हर दिन कम से कम 200 प्रदर्शनकारी संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा। किसान 22 जुलाई को अपना दैनिक विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे और इसमें संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधित्व वाले प्रत्येक संगठन के पांच सदस्य शामिल होंगे, जो कृषि संघों का एक छाता निकाय है। संसद सत्र शुरू होने से पहले किसान मोर्चा देश के सभी विपक्षी दलों को एक चेतावनी पत्र भेजने की योजना बना रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सत्र का उपयोग किसानों के संघर्ष का समर्थन करने के लिए किया जाता है, और किसानों की मांगों को सरकार द्वारा पूरा किया जाता है। 

एसकेएम नेता बलबीर सिंह राजेवाल का बयान पढ़ता है, “हम विपक्षी सांसदों से सदन के अंदर हर दिन इस मुद्दे को उठाने के लिए कहेंगे, जबकि हम विरोध में बाहर बैठेंगे। हम उनसे कहेंगे कि एक सत्र से बाहर निकलकर केंद्र को लाभ न पहुंचाएं। जब तक सरकार इस मुद्दे का समाधान नहीं करती तब तक सत्र को चलने न दें।

लोनी केस में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई और 'जय श्रीराम' से जुड़ा है मामला

कश्मीर में नया खतरा बनकर उभर रहे 'Part Time Terrorist', इस तरह देते हैं काम

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -