'...नहीं तो पूरी दुनिया में सूखा ला दूंगा,'  स्वयं को भगवान विष्णु का अवतार ने सरकार को दी धमकी
'...नहीं तो पूरी दुनिया में सूखा ला दूंगा,' स्वयं को भगवान विष्णु का अवतार ने सरकार को दी धमकी
Share:

अहमदाबाद: गुजरात का वह शख्स जिसने पहले खुद को ‘कल्कि’ अवतार (भगवान विष्णु का अंतिम अवतार) कहा था, वह एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. रमेशचंद्र फेफर नामक उस व्यक्ति ने धमकी दी है कि यदि उसका ग्रैच्युटी का पैसा जल्द से जल्द जारी नहीं किया गया, तो वह अपनी ‘दिव्य शक्तियों’ से इस साल विश्व में गंभीर सूखा ला देगा. दरअसल, रमेशचंद्र फेफर गुजरात में जल संसाधन विभाग में इंजीनियर पद पर थे. सबसे पहले वह वर्ष 2018 में चर्चा में आए थे. तब उन्होंने अपने आप को विष्णु का अवतार बताते हुए कहा था कि वह दफ्तर नहीं आ सकते. तब आठ महीने में केवल 16 दिन दफ्तर आने के लिए उन्हें 2018 में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. 

इस पर उन्होंने खुद को विष्णु अवतार बताया था. इसके बाद फेफर को सरकारी सेवा से समय से पहले रिटायर कर दिया गया था. अब जल संसाधन विभाग के सचिव को एक जुलाई को लिखे गए पत्र में फेफर ने कहा कि ‘सरकार में बैठे राक्षस’ उनकी 16 लाख रुपये की ग्रैच्युटी और एक साल के वेतन के रूप में 16 लाख रुपये रोककर उनको परेशान कर रहे हैं. फेफर ने कहा कि जिस तरह उन्हें परेशान किया जा रहा है, उस वजह से वह धरती पर भीषण सूखा ला सकते हैं, क्योंकि वह भगवान विष्णु के दसवें अवतार (Lord Vishnu Avatar) हैं.

फेफर ने अपने पत्र में यह भी कहा कि ‘कल्कि’ अवतार के रूप में धरती पर उनके मौजूद रहने की वजह से ही बीते दो वर्षों में भारत में अच्छी वर्षा हुई है. उन्होंने कहा कि, ‘देश में एक वर्ष भी सूखा नहीं पड़ा. बीते 20 वर्षों में अच्छी बारिश की वजह से भारत को 20 लाख करोड़ रुपये का लाभ हुआ है. इसके बाद भी सरकार में बैठे राक्षस मुझे परेशान कर रहे हैं. इस वजह से मैं इस वर्ष पूरी दुनिया में भीषण सूखा लाऊंगा.'

ओएनजीसी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 30,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की बनाई योजना

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -