तनाव को उड़न छू करती हैं मॉर्निंग वॉक
तनाव को उड़न छू करती हैं मॉर्निंग वॉक
Share:

सुबह उठकर सैर पर जाने के कितने फायदे हैं उसकी शायद कोई सीमा ही नहीं है. सुबह सुबह प्रकृति को निहारना, ठंडी हवा को अपने तन पर महसूस करने के बाद बड़े से बड़ा तनाव भी काफूर हो जाता है. चलिए आज वॉक के कुछ फायदों के बारे में जान लेते हैं.

रोज़ाना वॉक करने या दौड़ने से शरीर की हड्डियां मज़बूत होती हैं इसके साथ ही जोड़ों और मांसपेशियों को नई ऊर्जा मिलती है. वॉक करने से टेंशन और तनाव से मुक्ति मिलती है. आप रोज़ आधा घंटा वॉक करेंगे तो खुद को फ्रेश और टेंशन फ्री महसूस करेंगे. वाक करने से हमारा इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होता है और शरीर का मेटाबोलिज्म बढ़ता है. जो लोग रोज वॉक करते हैं उनमें डायबिटीज होने का खतरा कम होता है क्योंकि वाक करने से शरीर में शुगर की मात्रा नियंत्रित होती है और कैलोरी की मात्रा कम होती है.

ये हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है और बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल को भी कम करने में मदद करता है. आधे घंटे तक वॉक करते हैं तो इससे हार्ट अटैक का खतरा कम होता है इसके अलावा दिल से संबंधित बहुत सारी समस्याएं खत्म होने लगती हैं. रोजाना सुबह वॉक करने से एल्जाइमर होने की संभावना बहुत कम हो जाती है। रोज़ सुबह वॉक करनेवाले कैंसर के मरीज़ों की सेहत दूसरे मरीज़ों की तुलना में अच्छी रहती है.वाक करने से हमारा शरीर फिट रहता है और दिन भर हम अपने आपको स्ट्रेस से मुक्त रख पाते हैं.

नार्मल डिलीवरी के लिए कुछ खास टिप्स

जानिए क्या है रात के खाने के सही नियम

निम्बू पानी से कम करे अपना बैली फैट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -