दिल्ली सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन, जाम हुए कई यातायात मार्ग
दिल्ली सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन, जाम हुए कई यातायात मार्ग
Share:

हरियाणा और उत्तर प्रदेश से दिल्ली आने वाले लोगों को कई बॉर्डर क्रॉसिंग पर ट्रैफिक स्नैल्स का सामना करना पड़ा क्योंकि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पंजाब के किसानों द्वारा सेंट्रे के खेत कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर वाहन चेकिंग तेज कर दी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन और हंगामा करने वालों को डायवर्सन का विकल्प लेने के लिए ट्रैफिक मूवमेंट के लिए धानसा और झारोदा कलां सीमा को बंद कर दिया गया था। “टिकरी बॉर्डर स्थानीय पुलिस द्वारा यातायात आंदोलन के लिए पूरी तरह से बंद है। हरियाणा की ओर जाने के लिए जाने वाला यातायात भी बंद है। सभी मोटर चालकों को किशन संघर्ष समिति के विरोध के मद्देनजर इस मार्ग से बचने की सलाह दी जाती है।

तीस से अधिक कृषि निकायों का प्रतिनिधित्व करने वाले किसानों ने घोषणा की थी कि वे कई मार्गों अर्थात लालू, शंभू, पटियाला-पिहोवा, पटरान-खनौरी, मूनक-टोहाना, रतिया-फतेहाबाद और तलवंडी-सिरसा के रास्ते दिल्ली जाएंगे। वे केंद्र सरकार से नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं, जो उन्होंने कहा हितधारकों के साथ व्यापक परामर्श के बाद तैयार किए गए विधानों के एक और सेट के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को किसान संगठनों को दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। अधिकारियों ने कहा कि एनसीआर के पड़ोसी शहरों से लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक दिल्ली मेट्रो सेवाओं को किसानों के विरोध को देखते हुए निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, मेट्रो सेवाएं दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) वर्गों की ओर उपलब्ध होंगी।

रेस्त्रां-होटल में कोयला जलाने पर लगा प्रतिबन्ध, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही

क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में कफ सिरप किया जब्त

20 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में मणप्पुरम फाइनेंस बैंक के मैनेजर का है नाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -