यूपी में दूसरे राज्यों से आए लाख लोग क्वारंटाइन, योगी सरकार ने दिए कड़ी निगरानी करने के आदेश
यूपी में दूसरे राज्यों से आए लाख लोग क्वारंटाइन, योगी सरकार ने दिए कड़ी निगरानी करने के आदेश
Share:

लखनऊ: लॉकडाउन के बाद दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए लोग अपने घर पहुंचना चाह रहे हैं। इसी वजह से कोई साधन न मिलने पर लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ रवाना हो गए थे। शनिवार को ऐसे लोगों के लिए बस का बंदोबस्त किया गया। यूपी में दूसरे राज्यों से एक लाख से अधिक लोग आ गए हैं।

अब सरकार इन सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखकर उनपर नज़र रखेगी। इसके अलावा विदेशों से आए साठ हजार लोगों को भी क्वॉरंटाइन में रखा जाएगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बीते 3 दिनों में दूसरे राज्यों से यहां पहुंचे लगभग एक लाख लोगों पर नज़र रखने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि जो एक लाख लोग दूसरे प्रदेशों से आए हैं, उनके नाम, पते और फोन नंबर की फेहरिस्त संबंधित जिलाधिकारियों को मुहैया करा दी गई है और इन सभी को निगरानी में रखा जाएगा।

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए यूपी की योगी सरकार विदेशों से आए 60,000 लोगों की सघन निगरानी कर रही है। इसके अलावा, यदि किसी को कोई समस्या या लक्षण महसूस हो तो वह फ़ौरन सीएम हेल्पलाइन 1076 पर फोन कर सलाह ले सकता है। स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन पर भी सलाह और चिकित्सा सुविधा प्राप्त की जा सकती है।

कोरोना प्रकोप के कारण जल्द बंद हो सकती है सभी मस्जिदे

लॉकडाउन के दौरान कंडोम की बिक्री बढ़ी, बाज़ार में हुई किल्लत

विदेशी मुद्रा भंडार पर 'कोरोना' का असर, आई 12 साल की सबसे बड़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -