अमेरिकी चुनाव 2020 ने रचा इतिहास, 70 मिलियन से अधिक कास्ट बैलेट
अमेरिकी चुनाव 2020 ने रचा इतिहास, 70 मिलियन से अधिक कास्ट बैलेट
Share:

यूएस चुनावों के लिए वास्तविक मतदान की तारीख 3 नवंबर पास है, दो नेता डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन अपने वोट मांगने वाले अभियानों के पीछे भाग रहे हैं। प्रतियोगियों, हॉलीवुड अभिनेताओं, खेल किंवदंतियों और अन्य हस्तियों ने भी अमेरिकियों को मेल-इन वोटिंग का चयन करने और वोटिंग बूथ पर जाने और अपने मतपत्रों को बिना असफल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

अमेरिकियों ने पहले से ही 70 मिलियन से अधिक लोगों के साथ इतिहास बनाया है जो शुरुआती मतदान प्रक्रिया में अपना वोट डाल रहे हैं, और संख्या अभी भी बढ़ रही है क्योंकि 03 नवंबर को समय सीमा केवल एक सप्ताह के करीब पहुंच गई है। यह रिकॉर्ड-ब्रेकिंग नंबर मंगलवार की तल्खी है और हर बीतते घंटे के साथ बढ़ रहा है जो एक सदी से अधिक समय में प्रतिशत के उच्चतम मतदाता के रूप में बदल सकता है।

यह संख्या कोरोना डर या अमेरिकी चुनावों में अमेरिकी मतदाताओं के नए-नवेले हित के कारण हो सकता है कि ब्लैक लिव्स मैटर के विरोध से विरोध उपज सकता है। लोग जीवन के बारे में सतर्क हैं कि वे भीड़ में वोट नहीं करना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी वोट देने के लिए अपनाते हैं कि वे सर्दियों में एक और लहर देने की उम्मीद घातक वायरस को अनुबंधित नहीं करते हैं। विशेषज्ञ इस वर्ष 150 मिलियन लोगों की भविष्यवाणी करते हैं, जो वोट देने के योग्य 65% का प्रतिनिधित्व करते हैं, 1908 के बाद से यह उच्चतम दर है।

जानिए क्या है डोनाल्ड ट्रम्प की भविष्यवाणी?

घरेलु हिंसा पर रोक लगाने के लिए फ्रांस में अपनाया जाएगा ये तरीका

यमन में कोरोना से हुई 19 की मौत, सैटेलाइट इमेज से पता चला है वास्तविक टोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -