घरेलु हिंसा पर रोक लगाने के लिए फ्रांस में अपनाया जाएगा ये तरीका
घरेलु हिंसा पर रोक लगाने के लिए फ्रांस में अपनाया जाएगा ये तरीका
Share:

लॉकडाउन और आर्थिक मंदी दुनिया भर में घरेलू दुर्व्यवहार को बढ़ाता है। सरकार दुर्व्यवहारियों को पीड़ितों से दूर रखने के तरीकों के बारे में सोच रही है। फ्रांसीसी सरकार भी उचित तरीकों के बारे में सोच रही है क्योंकि घरेलू दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हुई है। फ्रांसीसी न्यायाधीशों द्वारा दिया गया विकल्प इलेक्ट्रॉनिक टैगिंग एंकल कंगन को जीपीएस टैग के साथ सक्षम घरेलू डोमेस्टिक एबर्स पर रखना है और पहनने वाले के हर पल को ट्रैक करेगा।

न्यायाधीशों के अनुसार, ट्रैकर अधिकारियों को चेतावनी देंगे कि एक बार अगवा करने वाला पीड़ितों के बहुत करीब पहुंच जाए और एक निजी सुरक्षा फर्म को अलर्ट भेज दे, जो नशेड़ी को वापस जाने की चेतावनी देगा। यदि दुर्व्यवहार करने वाला चेतावनी द्वारा संशोधन नहीं करता है, तो पुलिस हस्तक्षेप करेगी और दुराचारी को आरोपित किया जाएगा। लेकिन अगर डेटा एकत्र करने वाली एजेंसियों ने वास्तविक समय के खतरे और चेतावनी के लिए इसका उपयोग नहीं किया तो कंगन की प्रभावशीलता शून्य हो जाएगी।

अमेरिका और स्पेन पहले से ही जीपीएस ट्रैकर्स का उपयोग कर रहे हैं, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने पायलट प्रोजेक्ट में कोशिश की है। फ्रांस के बारे में, यह पहली बार है जब इस तरह का नियम लागू किया गया है। दूसरी तरफ, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने पुलिस अधिकारियों के लिए समावेशी प्रशिक्षण की घोषणा की और आपातकालीन आश्रयों में लगभग 1,000 नए स्थान बनाने का संकल्प लिया जो घरेलू हिंसा पीड़ितों की मदद करेंगे।

यमन में कोरोना से हुई 19 की मौत, सैटेलाइट इमेज से पता चला है वास्तविक टोल

विकासशील देशों में प्रयुक्त कारों का निर्यात बढ़ाता है वायु प्रदूषण: रिपोर्ट

बम कांड के बाद पेरिस में हुई गोला बारूद की खोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -