नवरात्रि व्रत में कुट्टू का आटा खाकर बीमार पड़े 200 से ज्यादा लोग, मचा हड़कंप
नवरात्रि व्रत में कुट्टू का आटा खाकर बीमार पड़े 200 से ज्यादा लोग, मचा हड़कंप
Share:

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा में कुट्टू के आटे के बने पकवान खान के पश्चात् 300 के लगभग लोग गंभीर बीमार हो गए हैं। सभी को उल्टी, दस्त, घबराहट, चक्कर आने एवं शरीर में कंपन होने की शिकायत हो रही है। चिकित्सकों का कहना है कि सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं। सभी का उपचार जारी है, मगर कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। फूड विभाग ने कुट्टू के आटे का नमूनें लेकर जांच कराने की बात कही है। वहीं, घटना के पश्चात् स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 

बुधवार से चैत्र नवरात्र का आरम्भ हुआ है। सोनीपत में लोगों ने व्रत में कुट्टू के आटे से बनी वस्तुओं का सेवन किया था। तत्पश्चात, लोगों की तबीयत बिगड़ना आरम्भ हो गई थी। इसके बाद शहर के सरकारी चिकित्सालय में कई दर्जन लोग एक-जैसी शिकायत लेकर पहुंचना शुरू हुए। कुछ लोगों को उपचार के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया है। वही सभी ने कुट्टू के आटे के सेवन के पश्चात् तबीयत बिगड़ने की बात कही है। लोगों को उल्टी, दस्त, घबराहट, शरीर में कंपन, शरीर में तेज की शिकायत हो रही है। बीमार लोगों में महिलाएं, बच्चे और पुरुष सम्मिलित हैं। 

सोनीपत सरकारी चिकित्सालय के डॉक्टर का कहना है कि कुट्टू के आटे में मिलावट हो सकती है। इस कारण यह लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं। सभी का उपचार जारी है। कुछ लोगों की हालत गंभीर है। सभी का उपचार जारी है। ऐसी ही घटना गाजियाबाद के मोदीनगर में भी हुई है। यहां भी मिलावटी कुट्टू के आटे के से बने पकवान खाने के पश्चात् लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई थी। आनन-फानन में चिकित्सालयों में कई दर्जन भर लोग उल्टी, दस्त, घबराहट जैसी शिकायत लेकर पहुंचे। आस-पास 4 गांव और दर्जन भर कॉलोनी के लोग चिकित्सालयों में एडमिट हैं। मोदीनगर एसडीएम शुभांगी शुक्ला का कहना है कि फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए लोग मोदीनगर क्षेत्र के जीवन चिकित्सालय में भर्ती हैं। दोनों ही शहरों में लोगों के बीमार होने की घटना सामने आने के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। तत्पश्चात, कई क्षेत्रों से कुट्टू के आटे का सैंपल लिया गया है। बीमार लोगों का कहना है कि मिलावटी कुट्टू का आटा बेचा रहा है।

2 साल की सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता पर लटकी तलवार, जानिए क्या हैं नियम ?

'वर्ल्ड कप में भारी पड़ेगी ये गलती..', ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर गावस्कर ने टीम इंडिया को चेताया

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल अब भी फरार, बॉडीगार्ड गोरखा बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -