कोरोना टीकाकरण के मामले में भारत ने रचा इतिहास, US, ब्रिटेन-फ्रांस सब रह गए पीछे
कोरोना टीकाकरण के मामले में भारत ने रचा इतिहास, US, ब्रिटेन-फ्रांस सब रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में वैक्सीन की एंट्री हो चुकी है. शनिवार से देश में लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगना शुरू हो चुकी है. इतना ही नहीं भारत ने कोरोना टीकाकरण का रिकॉर्ड भी बना लिया है. देश में दो दिनों के अंदर कुल 2,24,301 लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, जबकि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस इस मामले में पिछड़ गए हैं.

सोमवार से देश के सभी राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान फिर से शुरू होगा. बता दें कि कुछ राज्यों में रविवार को टीकाकरण रोक दिया गया था. कोरोना टीकाकरण के दूसरे दिन 17,072 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. देश में अब तक कुल 2,24,301 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. बता दें कि पीएम मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत करने के बाद देश भर की लगभग 3300 साइटों पर टीकाकरण के पहले दिन करीब 1.91 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी  थी. हालांकि यह तीन लाख रोज़ाना के लक्ष्य से काफी कम था. सरकार को उम्मीद है कि आज से कोरोना के टीकाकरण में गति देखने को मिलेगी.

दिल्ली में और अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वैक्सीन लगवाएं इसके लिए दिल्ली सरकार अभियान चलाएगी. अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मियों से बात करके उनकी शंका या हिचकिचाहट का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों को फोन करके भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

महाराष्ट्र के पालघर में आए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

3 दिन की शांति के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें आज क्या हैं कीमतें

एक सप्ताह में रिकॉर्ड 534 किलोमीटर राजमार्गों का निर्माण: सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -