भारत में फिर कोरोना का खौफ, सामने आए 11 हजार से अधिक मामले
भारत में फिर कोरोना का खौफ, सामने आए 11 हजार से अधिक मामले
Share:

देश में कोविड के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में कोविड  संक्रमण के 11 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ ऐसे कोरोना संक्रमित जिनका उपचार चल रहा है, उनका आंकड़ा भी 49 हजार के पार पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 11,109 नए मामले सामने आए हैं। देश में फिलहाल सक्रिय केस 49,622 हैं।

इससे पहले बीते दिन इंडिया में कोविड के 10 हजार 158 नए केस मिले थे। इसी के साथ देश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 44 हजार 998 हो चुका था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह यह आंकड़े भी पेश कर दिए है। जिसके साथ साथ  इंडिया में कोरोना संक्रमण की दैनिक दर 4.42 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 4.02 प्रतिशत थी। देश में फिलहाल सक्रीय केसों की संख्या कुल केसों का 0.10 प्रतिशत थी। मरीजों के ठीक होने की दर 98.71 प्रतिशत रही।

7 दिन के अंदर 42 हजार से ज्यादा मरीज बढ़े: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 7  दिन के अंदर देश में 42 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच 97 लोगों की संक्रमण के चलते  जान भी चली गई है। वहीं, जब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर, गोरखपुर के निदेशक डॉ. रजनीकांत से कोविड की चौथी लहर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बोला है कि, 'अभी चौथी लहर की कोई आहट नहीं है। देश में अधिकतर लोगों को कोरोना की वैक्सीन भी लग चुकी है। इसलिए डरने की नहीं बल्कि बचाव की जरूरत है। प्रिवेंशन के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।'

महंगाई का एक और झटका! इस गाड़ी के बढ़े दाम

आंबेडकर जयंती की रैली में हुआ बड़ा हादसा, 2 की हुई दर्दनाक मौत

'कांग्रेस-NCP के विधायक हमारे संपर्क में हैं', फडणवीस के बयान ने मचाया हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -