ऑस्ट्रेलियाई  सरकार देश के लोगो को चौथा कोविड टीका मुहैया कराएगी
ऑस्ट्रेलियाई सरकार देश के लोगो को चौथा कोविड टीका मुहैया कराएगी
Share:

कैनबरा: टीकाकरण पर ऑस्ट्रेलियाई तकनीकी सलाहकार समूह (एटीएजीआई) ने गुरुवार को घोषणा की कि 50 और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोविद -19 वैक्सीन की चौथी खुराक मिलनी चाहिए, जबकि 30-49 व्यक्ति भी इसे प्राप्त करने का विकल्प चुन सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मार्क बटलर के अनुसार, चौथी खुराक अब 7.4 मिलियन अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए उपलब्ध होगी, जो बीए.4 और बीए.5 उप-वेरिएंट में अनुमानित सर्दियों के स्पाइक से पहले आगे की सुरक्षा प्रदान करती है। यह आने वाले महीनों में ऑस्ट्रेलियाई अस्पतालों और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर भार को कम करेगा, उन्होंने एक बयान में कहा। "यह ओमिक्रॉन उप-वेरिएंट संक्रमण के उभरते स्पाइक के खिलाफ गंभीर बीमारी से आगे की सुरक्षा देने में मदद करेगा।

एटीएजीआई के अनुसार, चौथी खुराक 30 वर्ष से कम उम्र के स्वस्थ व्यक्तियों को नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या फायदे इस आबादी में खतरों से अधिक हैं। एटीएजीआई के अनुसार, हाल ही में कोविद -19 रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसमें मास्क के इस्तेमाल जैसी सावधानियों की सलाह दी गई है, जिसमें कहा गया है कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केवल चौथी खुराक पर्याप्त नहीं होगी।

फ्रांस के प्रधानमंत्री ने विधायकों के सामने पेश किया सरकार का नया कार्यक्रम

मंकीपॉक्स परीक्षण एक चुनौती बनी हुई है: विश्व स्वास्थ संघठन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री दे सकते है इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -