ब्रिटेन के प्रधानमंत्री दे सकते है इस्तीफा
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री दे सकते है इस्तीफा
Share:

ब्रिटेन: ब्रिटेन के  प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने समर्थकों के इस्तीफे की मांग के बावजूद अभी भी पद पर बने हुए हैं। उन्होंने एक मंत्री और पूर्व प्रमुख सहयोगी को बर्खास्त करके ऐसा किया।

मंगलवार देर रात से, तीन कैबिनेट सदस्यों सहित 40 से अधिक मंत्रियों और सहयोगियों ने प्रशासन से इस्तीफा दे दिया है, और अधिक ने रात भर ऐसा किया है। कंजर्वेटिव नेता के मंत्रिमंडल के सदस्यों ने उन्हें बताया कि स्थानीय मीडिया के अनुसार, बुधवार को कई बार जाने का समय आ गया है।
उन्होंने जवाब में समुदाय सचिव माइकल गोव को निकाल दिया। गोव जाहिरा तौर पर जॉनसन को टोरी पार्टी और देश के लाभ के लिए पद छोड़ने का आग्रह करने वाले पहले व्यक्ति थे, जॉनसन के करीबी एक स्रोत ने गोव को "एक सांप" कहा था।

गोव ने ब्रिटेन के ब्रेक्सिट वोट के लिए 2016 के अभियान के दौरान बोरिस जॉनसन के दाहिने हाथ के व्यक्ति के रूप में कार्य किया, लेकिन एक आश्चर्यजनक कदम में, उन्होंने 2019 में उस वर्ष और फिर से कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व के लिए उन्हें चुनौती देने का फैसला किया।

प्रधान मंत्री के सहयोगियों ने घोषणा की कि वह "लड़ेंगे" और जॉनसन "उत्साही मूड" में थे, उनके संसदीय निजी सचिव (पीपीएस), जेम्स डड्रिज ने कहा, जिन्होंने स्काई न्यूज से बात की थी।

लेकिन गुरुवार की सुबह, घोटाले से ग्रस्त नेता की नाजुक स्थिति को ब्रिटिश समाचार पत्रों के पहले पन्नों पर जोर दिया गया था। जॉनसन ने अपना "अंतिम स्टैंड" बनाया,  डेली टेलीग्राफ ने उन्हें "घातक रूप से घायल" के रूप में संदर्भित किया, और द टाइम्स ने कहा कि वह "अपने जीवन के लिए (के लिए) लड़ रहे थे।

विश्व खाद्य कार्यक्रम ने सूडान को मानवीय सहायता प्रदान की

अमेरिका और पाकिस्तान में फिर हो रही बातचीत

तेल संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने रूस से मांगी मदद

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -